जालंधर, [शाम सहगल]। पटेल चौक में स्थित शहर की जिस पुरानी सब्जी मंडी में कभी ट्रक व ट्रालियां प्रवेश कर जाती थी, वहां पर इन दिनों दोपहिया वाहन से गुजरना भी आसान नहीं रहा है। कारण, मंडी के रिटेल दुकानदारों ने दोनों तरफ से कब्जा करके माल लगा दिया है।

इससे रात में 20 फुट के करीब सड़क दिन के समय सिकुड़कर महज पांच फुट तक रह जाती है। खास बात यह है कि यहां के दुकानदारों ने अब नए सिरे से मंडी में बड़ी-बड़ी दुकानें भी बना ली हैं। बावजूद इसके सब्जियां सड़क पर ही बेची जा रही है। जिससे मंडी में दिन भर ट्रैफिक जाम रहने लगा है।

पुरानी सब्जी मंडी में भीड़ के कारण शारीरिक दूरी के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। दोनों तरफ से कब्जे के कारण बीच सड़क पर खड़े रहकर लोग सब्जी खरीदने को विवश हो चुके हैं। यहीं कारण है कि दिन भर मंडी में लोगों की भीड़ उमड़ी रहती है। दिन ढलते ही स्थिति इससे भी बदतर हो जाती है।

बिना मास्क लगाए कर रहे सब्जियों की बिक्री

मंडी में सब्जियां बेच रहे अधिकतर विक्रेताओं ने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाए हैं। जिससे वह महामारी के बीच सब्जी के साथ संक्रमण भी दे रहे हैं। इस बारे में सब्जी खरीदने पहुंचे वेद प्रकाश बताते हैं कि दुकानदारों से मास्क लगाने का कहते हैं तो झगड़ने लगते हैं। लेकिन मजबूरी में यहां से आकर सब्जी खरीदनी पड़ती है। डी-नोडिफाइड मंडी पर नहीं कोई कंट्रोल इस बारे में मार्केट कमेटी के चेयरमैन राज कुमार अरोड़ा ने कहा कि यह मंडी डी-नोडिफाइड है। जिससे कमेटी या फिर बोर्ड का किसी तरह का कोई वास्ता नहीं रहा है। ऐसे में इस पर निगम को ही कंट्रोल करना होता है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!