Move to Jagran APP

आनलाइन ट्रांसफर प्रकिया से वंचित रहे नान टीचिंग स्टाफ के लिए अंतिम मौका, अब इस तारीख तक करें आवेदन

शिक्षा विभाग की तरफ से आनलाइन बदली की प्रक्रिया से वंचित रहने वालों को आवेदन करने का अंतिम मौका दिया गया है। शिक्षा विभाग ने ट्रांसफर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को 20 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 03:39 PM (IST)
आनलाइन ट्रांसफर प्रकिया से वंचित रहे नान टीचिंग स्टाफ के लिए अंतिम मौका, अब इस तारीख तक करें आवेदन
शिक्षा विभाग ने आनलाइन बदली प्रक्रिया से वंचित रहने वालों को आवेदन करने का अंतिम मौका दिया है।

जालंधर, अंकित शर्मा। शिक्षा विभाग की तरफ से आनलाइन बदली की प्रक्रिया से वंचित रहने वालों को आवेदन करने का अंतिम मौका दिया गया है। शिक्षा विभाग ने ट्रांसफर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर दिया है, यानी कि अब बदली के इच्छुक नान टीचिंग अध्यापक 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। इसे लेकर डीपीआइ सेकेंडरी सुखजीतपाल सिंह की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर हिदायतें दे दी हैं। इसके तहत शिक्षा विभाग में काम कर रहे नान टीचिंग स्टाफ यानी कि सुपरिंटेंडेंट, सीनियर सहायक, जूनियर सहायक, क्लर्क, एसएलए, लाइब्रेरियन, सहायक लाइब्रेरियन, लाइब्रेरी रिस्टोर आदि शामिल हैं।

prime article banner

यह भी पढ़ेंः- सीजनल वायरल इंफेक्शन की भी कोरोना वायरस जैसी दहशत, डॉक्टरों ने बताया- कैसे करें पहचान

पहले इन सभी को बदली के लिए दस से 17 अप्रैल तक का समय दिया गया था। इसके तहत उन्हें ई पंजाब स्कूल पोर्टल पर जाकर इंप्लाई लॉगइन आइडी के जरिये आवेदन करना था। उनकी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया था, बावजूद इसके कई कर्मचारी आवेदन की प्रक्रिया से वंचित रह गए थे। उनकी मांग को ध्यान में रखते हुए ही विभाग की तरफ से ट्रांसफर के लिए आवेदन की प्रक्रिया की तिथि को आगे बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़ेंः-  संभल जाइए... कहीं संडे बाजार जालंधर को लुधियाना का दुगरी न बना दे, भीड़ के आगे पुलिस भी बेबस

गौर हो कि शिक्षा विभाग की तरफ से बीते एक महीने से राज्य भर के सभी शिक्षकों की ट्रांसफर के लिए आनलाइन फार्मेट ही अपनाया जा रहा है। इसके तहत नियमों में भी बदलाव किया गया था और नियम व शर्तें जारी की गई थी। इसमें साफ तौर पर कहा गया था कि कोई भी आवेदन मेनुअल व दस्ती रूप से भेजे जाने वाले को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया आनलाइन ही मान्य होगी और उसे ही माना जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-   इंडियन ऑयल का अनोखा ऑफर, 25 लीटर डीजल भरवाने पर 2 करोड़ तक के इनाम जीतने का मौका

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.