Move to Jagran APP

शिक्षा सचिव ने शिक्षकों को दिया स्कूल प्रबंधों को दुरुस्त रखने का मौका, जारी किया अपना इंस्पेक्शन शेड्यूल

शिक्षा सचिव के साथ हुई शिक्षकों की मीटिंग में सभी ने सुझाव दिया कि प्री प्लांड इंस्पेक्शन न होने की वजह से पता ही चलता कि कब कौन अधिकारी आ रहा है जिस वजह से कई बार प्रबंध कर नहीं पाते हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 01:37 PM (IST)
शिक्षा सचिव ने शिक्षकों को दिया स्कूल प्रबंधों को दुरुस्त रखने का मौका, जारी किया अपना इंस्पेक्शन शेड्यूल
शिक्षा सचिव ने शिक्षकों को स्कूल प्रबंधों को दुरुस्त रखने का मौका दिया है।

जालंधर [अंकित शर्मा]। स्कूलों की बेहतरी और प्रबंधों का जायजा लेने के लिए शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार यूं तो सत्र शुरू होने के बाद से ही स्कूलों में इंस्पेक्शन कर रहे हैं। मगर अब शिक्षकों व प्रिंसिपलों की डिमांड पर प्री प्लांड इंस्पेक्शन करेंगे। क्योंकि सचिव के साथ हुई शिक्षकों की मीटिंग में सभी ने सुझाव दिया कि प्री प्लांड इंस्पेक्शन न होने की वजह से पता ही चलता कि कब कौन अधिकारी आ रहा है, जिस वजह से कई बार प्रबंध कर नहीं पाते हैं। ऐसे में पता होगा तो स्कूलों में प्रबंध भी बेहतर ही होगी।

loksabha election banner

शिक्षकों के इन्हीं सुझावों को मानते हुए ही शिक्षा सचिव ने अपनी इंस्पेक्शन शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके तहत उनकी तरफ से कब-कब किस जिले में होनी है। ऐसे में उक्त जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी के साथ-साथ स्कूल मुखी भी प्रबंधो को सुनिश्चित कर सकें और अपनी रिकार्ड भी दुरुस्त कर लें, ताकि कहीं कोई रिपोर्ट, रजिस्टर आदि पर देखनी हो तो वो अधूरी न हो। क्योंकि पहले से बताकर आने के बावजूद रिकार्ड पूरा न हुआ तो उनके लिए स्थिति ठीक नहीं होगी।

21 सितंबर को शिक्षा सचिव की तरफ से मोहाली, रूप नगर, एसबीएस नगर के स्कूलों में इंस्पेक्शन की जाएगी, इसी तरह से 23 सितंबर को कपूरथला और जालंधर में इंस्पेक्शन होगा। इसी तरह से 25 सितंबर को लुधियाना, मोगा, फरीदकोट, 28 सितंबर को फाजिल्का, फिरोजपुर, श्री मुक्तसर साहिब, 30 सितंबर को होशियारपुर, जालंधर, पठानकोट, पांच अक्टूबर को संगरूर, बरनाला, पटियाला, आठ अकटूबर को तरनतारन, श्री अमृतस साहिब, 12 अक्टूबर को श्री फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना, रूपनगर को इंस्पेक्शन होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.