Move to Jagran APP

शारीरिक और मानसिक मजबूती से कोरोना को दूर रख निभाई ड्यूटी : एसीपी हरिदर सिंह

शारीरिक और मानसिक मजबूती से कोरोना को दूर रखा और अपनी ड्यूटी निभाई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 04:44 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 05:09 AM (IST)
शारीरिक और मानसिक मजबूती से कोरोना को दूर रख निभाई ड्यूटी : एसीपी हरिदर सिंह
शारीरिक और मानसिक मजबूती से कोरोना को दूर रख निभाई ड्यूटी : एसीपी हरिदर सिंह

सुक्रांत, जालंधर

loksabha election banner

शारीरिक और मानसिक मजबूती से कोरोना को दूर रखा और अपनी ड्यूटी निभाई। लोगों को मेरी जरूरत थी और कोरोना राह का रोड़ा बन सकता था। इसीलिए खुद की सुरक्षा के लिए दिमागी तौर पर मजबूत रहा और शारीरिक तौर पर लोगों की सेवा के लिए मौजूद रहा। यह कहना है एसीपी हरिदर सिंह का, जो कोरोना काल में न सिर्फ ड्यूटी निभाते रहे, बल्कि साथी अफसरों का काम भी देखते रहे।

कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में अग्रिम पंक्ति के योद्धा एसीपी हरिदर सिंह ने बताया कि जब कोरोना को लेकर क‌र्फ्य और लॉकडाउन शुरू हुआ था, तभी यह सोच लिया था कि यदि लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाना है तो खुद को स्वस्थ रखना होगा। यदि एक बार भी खुद बीमार पड़ गए तो लोगों को इससे बचाना मुश्किल हो जाएगा। इसी के चलते शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए योग शुरू किया। इसके अलावा सुबह शाम की सैर और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल किया। रोज सुबह छह से सात बजे तक सैर और योग किया। शाम को भी एक घंटे सैर और व्यायाम करना शुरू कर दिया। अपने खान-पान में भी बदलाव किया और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए फल और हरी सब्जियों को अपने आहार में शामिल किया। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए यह सब जरूरी था। ऐसा करने से अब तक न सिर्फ खुद को कोरोना को दूर रखा है बल्कि लोगों को भी इससे सुरक्षित रखने के लिए मैदान में डटे रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके कई साथी कोरोना से पीड़ित हुए तो उनको आराम दिया गया, लेकिन उनका काम प्रभावित न हो, इसके लिए उनके हिस्से का काम भी किया। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर खुद भी कोरोना काल में हर समय ड्यूटी पर तैनात रहे और उन्हीं के दिखाए रास्ते पर चल कर ड्यूटी पर डटे हुए हैं। हरिदर सिंह ने लोगों से भी अपील की है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए पुलिस का साथ दें। पुलिस प्रशासन की तरफ से बनाए गए नियमों का पालन करने के साथ-साथ अपने शरीर को स्वस्थ रखने का प्रयत्न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.