जालंधर, जेएनएन। देहात पुलिस ने बीते दिनों एक ही रात में भोगपुर, करतारपुर और पतारा में तीन पेट्रोल पंप लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश करके चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आरोपित भोगपुर के गांव कंधार गुरु निवासी प्रितपाल सिंह उर्फ लाडी, गांव घोड़ा वाली निवासी अमनप्रीत सिंह, गांव गढ़ी बक्शा निवासी जसजीत सिंह उर्फ जस्सी और गांव गढ़ी बक्शा के जसवीर सिंह उर्फ मेजर हैं। पुलिस ने इनके पास से सफेद रंग की स्विफ्ट कार, एक लाइसेंसी 7.65 एमएम पिस्टल, एक खिलौना पिस्तौल और एक दातर बरामद की है। पुलिस ने दावा किया है कि इन आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ जालंधर देहात पुलिस और होशियारपुर पुलिस के थानों में दर्ज 8 मुकदमे ट्रेस हुए हैं।

सोमवार को देहात पुलिस के एसपी सरबजीत सिंह ने बताया कि थाना भोगपुर के एसएचओ जरनैल सिंह ने शनिवार को पुलिस पार्टी के साथ बस अड्डा टांडी, भोगपुर के पास नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान गांव टांडी की ओर से आ रही स्विफ्ट कार को शक के आधार पर रोका गया। इसके बाद कार सवार आरोपितों की तलाशी करने पर उनके पास से एक लाइसेंसी पिस्टल और एक खिलौना पिस्टल सहित एक दातार बरामद हुआ। इस पर पुलिस कार सवार चारों आरोपितों को काबू कर थाने ले गई। जहां पूछताछ में आरोपितों ने माना कि उन्होंने 21 दिसंबर की देर रात को थाना भोगपुर, थाना करतारपुर और थाना पतारा के क्षेत्र में अलग-अलग तीन पेट्रोल पंपों को लूटा था।इसके साथ ही, उन्होंने कुबुल किया कि गिरोह ने होशियारपुर में भी लूट की पांच वारदातों को अंजाम दिया है।

चारों लुटेरे जमींदारों के काके, एक इटली रिटर्न

विशेष बात यह है कि चारों आरोपित जमीदारों के बेटे हैं। लाडी 10 साल इटली में रहकर करीब 1 साल पहले ही गांव लौटा था। वहीं अन्य तीनों आरोपितों के पास 20-20 एकड़ जमीन है। एसपी सरबजीत ने बताया कि चारों आरोपित नशा करने के आदी हैं। इसी कारण लूट की वारदात करने लगे।

 

 

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!