Move to Jagran APP

डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सख्ती से लागू होगा कानून : अटॉर्नी जनरल नंदा

पंजाब के अटॉर्नी जनरल अतुल नंदा ने कहा कि डॉक्टरों पर मरीज के इलाज में लापरवाही के आरोपों को लेकर पहले एक कमेटी जांच करवाए उसके बाद ही मामला दर्ज किया जाए।

By Edited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 09:24 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 03:02 AM (IST)
डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सख्ती से लागू होगा कानून : अटॉर्नी जनरल नंदा
डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए सख्ती से लागू होगा कानून : अटॉर्नी जनरल नंदा

जालंधर, जेएनएन। डॉक्टरों व अस्पतालों पर हमला कर उन्हें नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रोटेक्शन ऑफ मेडिकेयर सर्विसिस, परसंस एंड मेडीकेयर सर्विस इंस्टीट्यूशंस पंजाब एक्ट को सख्ती से लागू किया जाएगा। इसकी घोषणा रविवार को मेडिको कंसल्टेंट्स एसोसिएशन की तरफ से आयोजित सेमिनार में पंजाब के अटॉर्नी जनरल अतुल नंदा ने की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को इस संबंध में एक हेल्पलाइन भी जारी करने को भी कहा गया है। इसके माध्यम से प्रशासन को तुरंत सूचना मिल जाएगी व हादसों से होने वाले नुकसान भी कम होंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों पर मरीज के इलाज में लापरवाही के आरोपों को लेकर पहले कमेटी की जांच करवाए, उसके बाद ही मामला दर्ज किया जाए। पंजाब मेडिकल काउंसिल के प्रधान डॉ. एएस सेखों ने बताया कि इलाज में कोताही बरतने के आरोपों को लेकर मामला दर्ज करने से पहले जांच कमेटी की रिपोर्ट का होना जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने इस संदर्भ में शिकायत पंजाब मेडिकल काउंसिल को भी भेजने की बात कही। सेमिनार के दौरान डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा व पुलिस कमिश्नर जीएस भुल्लर ने भी विचार रखे।

आइएमए के सचिव डॉ. एसपीएस ग्रोवर ने डॉक्टरों की समस्याओं पर चर्चा की। इसके बाद दिल्ली से आए डॉ. पुनीत आहलूवालिया ने रोबोटिक सर्जरी, मोहाली से आए डॉ. अरुण कोछड़ ने दिल की बीमारियों, चंडीगढ़ से आए डॉ. संजय डूक्रोज ने हाइपरटेंशन, डॉ. सिमरन अनेजा ने चर्म रोग, लुधियाना से आए डॉ. दलजीत सिंह ने बाल रोगों,  डॉ. आरके धीमान, डॉ. विवेक गुप्ता तथा डॉ. जीएस जम्मू ने भी विभिन्न बीमारियों के विषय पर विचार व्यक्त किए। संस्था ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया गया। इस मौके आईएमए प्रदेश प्रधान डॉ. योगेश्वर सूद, प्रधान जीएस गिल, सचिव डॉ. एसपीएस ग्रोवर, डॉ. अमरजीत सिंह, डॉ. एएस कुमार, डॉ. एमएस भूटानी, डॉ. जीएस जम्मू, डॉ. नवजोत सिंह दहिया, डॉ. एसपीएस सूच, डॉ. सरबजीत सिंह, डॉ. राकेश विग तथा डॉ. विजय पाल सिंह सिद्धू आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.