जासं, जालंधर। पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक सीमा पर पनपे तनाव से सोशल मीडिया में कई तरह की अफवाहें फैल रही हैं। इस संबंध में देहात पुलिस के एसपी हेडक्वार्टर राजिंदर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज फारवर्ड न करें। ये सब अशांति पैदा करने का काम करती हैं। 

दोनों देशों की सीमाओं पर बने तनाव के माहौल के मद्देनजर सिविल डिफेंस जालंधर के डीएवी कॉलेज में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान एसपी राजिंदर पाल ने कहा कि लोगों से आह्ववान किया कि सोशल मीडिया का सावधानी से उपयोग करें। इस दौरान फायर ब्रिगेड के अधिकारी राजिंदर शर्मा ने लोगों ने अपील की कि तंग बाजारों व गलियों में खड़े किए वाहनों को हटाया जाए, ताकि इमरजेंसी के समय पर किसी तरह की रुकावट न पैदा हो सके। इस मौके पर एसीपी मनोज तिवारी, सहायक सिविल सर्जन शमशेर सिंह, सिविल डिफेंस जालंधर के चीफ वार्डन एडवोकेट प्रीतपाल सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

सोशल मीडिया का हो रहा गलत उपयोग

सोशल मीडिया जहां एक तरफ लोगों को हर समय ताजा सूचना उपलब्ध करवाती है, वहीं हर आदमी को एक-दूसरे के साथ जुड़ने का मौका भी देती हैं। सोशल मीडिया के फायदे तो कई हैं, लेकिन आज के दौर में कई लोग इसका गलत इस्तेमाल भी करने लग पड़े हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियाे व फोटो शेयर और वायरल किए जा रहे तो कि फेक हैं। ताजा घटनाओं के साथ इन वीडियो और फोटो का कोई लेना-देना नहीं होता है, फ‍िर भी कुछ लोग इस तरह के फोटो और वीडियो काे ताजा घटनाओं के साथ जोड़कर शेयर कर रहे हैं। इस तरह के लोग देश में अशांति फैलाने का प्रयास करते हैं। एेसे लोगों से हर आम अादम को सावधान रहने की जरूरत है। केवल तथ्यों के आधारित पर ही वीडियो व फोटो शेयर करें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!