Move to Jagran APP

सुखबीर बादल के कार्यक्रम को लेकर सीनियर अकाली नेताओं में टकराव, जमकर हुई बहस

हाईवे पर बाठ कैसल में 16 मार्च को अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के दौरे की तैयारियों को लेकर पार्टी के सीनियर नेताओं में टकराव हो गया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 10:31 AM (IST)
सुखबीर बादल के कार्यक्रम को लेकर सीनियर अकाली नेताओं में टकराव, जमकर हुई बहस
सुखबीर बादल के कार्यक्रम को लेकर सीनियर अकाली नेताओं में टकराव, जमकर हुई बहस

जेएनएन, जालंधर। हाईवे पर बाठ कैसल में 16 मार्च को अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के दौरे की तैयारियों को लेकर पार्टी के सीनियर नेताओं में टकराव हो गया है। कैंट के हलका इंचार्ज सरबजीत मक्कड़ और तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे नेताओं जिला प्रधान कुलवंत सिंह मन्नण, कमलजीत सिंह भाटिया, बलजीत सिंह नीलामहल, एचएस वालिया, डॉ अमरजीत थिंड में जमकर गालीगलौज हुआ। नौबत हाथापाई तक पहुंचते-पहुंचते बची। काफी देर तक दोनों पक्षों में बहस हुई और फिर सभी नेता चंडीगढ़ मीटिंग के लिए निकल गए। चंडीगढ़ में इन पांचों नेताओं ने सुखबीर बादल से सरबजीत मक्कड़ की शिकायत की। हालांकि देर रात तक यह चर्चा चलती रही कि 16 मार्च का प्रोग्राम रद हो सकता है लेकिन देर रात को सुखबीर बादल के राजनीतिक सचिव चरणजीत सिंह बराड़ ने प्रेस नोट जारी कर इस पर विराम लगा दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि कार्यक्रम तय तारीख पर ही होगा।

loksabha election banner

एचएस वालिया पर भड़के मक्कड़

जानकारी के अनुसार जिला प्रधान कुलवंत सिंह मन्नण के साथ जब कमलजीत भाटिया, बलजीत नीलामहल, डॉॅ. अमरजीत थिंड और एचएस वालिया बाठ कैसल पहुंचे। इसी दौरान वहां पर पहले से मौजूद प्रोग्राम की तैयारियां करवा रहे सरबजीत मक्कड़ का पारा वालिया को देख कर चढ़ गया। मक्कड़ ने वालिया के बाठ कैसल में आने पर गुस्सा जताया और मौके से जाने के कहा। वालिया को कहा कि कैंट हलके में घुसे तो ठीक नहीं होगा। वालिया ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि कैंट से चुनाव लड़कर उन्हें भी 25 हजार वोट मिले हैं। बात सम्मानजनक तरीके से करो। बात बढ़ती देख बलजीत सिंह नीलामहल ने एचएस वालिया को हाल से बाहर भेजा।

डॉ. थिंड से भी हुई बहस

एचएस वालिया को हाल से बाहर भेजा ही था कि फिर शाहकोट से आप उम्मीदवार रहे डॉ. अमरजीत थिंड से सरबजीत मक्कड़ की बहस हो गई। नीलामहल ने डॉॅ. थिंड को भी शांत करके भेजा तो नीलामहल से बहस हो गई। नीलामहल ने भी मक्कड़ से कहा कि तू करके बात न करें। दोनों के बीच हल्की बहस हुई जिसे कुलवंत सिंह मन्नण ने शांत करवाया।

भाटिया से कहा आज से पक्की दुश्मनी

सरबजीत मक्कड़ की पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया से भी बहस हुई। सूत्रों ने बताया कि मक्कड़ ने भाटिया से कहा -अज्ज तो तेरे नाल पक्की दुश्मनी। भाटिया ने जवाब दिया - ऐह तां पहले ही शुरू हो चुकी ए। मक्कड़ और भाटिया में काफी सालों से तनातनी चल रही है। कभी भाटिया और मक्कड़ एक साथ हुआ करते थे लेकिन अब तनाव काफी बढ़ गया है।

भाटिया साथियों समेत सिर्फ फोटो खिंचवाने आए थे : राजपाल

यूथ अकाली नेता सुखमिंदर सिंह राजपाल ने कहा कि कमलजीत सिंह भाटिया वीरवार सुबह 11 बजे बाठ कैसल में आए। उनका प्रोग्राम की तैयारियों से कोई वास्ता नहीं था वे सिर्फ फोटो खिंचवाने आए थे। प्रोग्राम की पूरी तैयारियां कैंट के हलका इंचार्ज सरबजीत मक्कड़ कर रहे हैं। भाटिया साथियों समेत तैयारियों के साथ फोटो करने लगे। इस पर मौके पर मौजूद नेताओं ने एतराज जताया। भाटिया और उनके साथी तैयारियों में अड़चन डालने लगे। इसे लेकर सौदागर सिंह औजला, अजमेर सिंह, परमिंदर सिंह भिंदा की भाटिया से बहस हो गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.