Move to Jagran APP

अव्यवस्थाः दिलकुशां मार्केट में पुलिस की तैनाती के साथ खोली दुकानें, दवाएं खरीदने वालों की लगी भीड़

जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एसडीएम दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में लोगों की लाइनें लगी हुई है। लोग यहां पास बनवाने और दुकानों के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचे हुए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:18 PM (IST)
अव्यवस्थाः दिलकुशां मार्केट में पुलिस की तैनाती के साथ खोली दुकानें, दवाएं खरीदने वालों की लगी भीड़
अव्यवस्थाः दिलकुशां मार्केट में पुलिस की तैनाती के साथ खोली दुकानें, दवाएं खरीदने वालों की लगी भीड़

जालंधर, जेएनएन। लोगों की दवाइयों की मांग को लेकर जिला प्रशासन ने पुलिस की तैनाती कर दिलकुशा मार्केट दुकानें खोलने की अनुमति दी है। शनिवार सुबह मार्केट खुलने के साथ ही दवाई लेने वालों का तांता लग गया। इनमें ज्यादातर शहर के रिटेल केमिस्ट थे। उधर कंपनी बाग चौक में इंपीरियल मेडिकल हॉल और सिटी मेडिकल सेंटर के बाहर रिटेल में दवाई लेने वाले मरीजों की लंबी लाइन लगी।

loksabha election banner

मार्केट में भी लोगों की भीड़ लगी रही परंतु पुलिस प्रशासन लोगों के पास देखकर उन्हें अंदर जाने की अनुमति दे रहे थे। वहीं, अंदर भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की नीति को दरकिनार किया गया।  लोग एक-दूसरे के साथ चिपककर खड़े हुए थे। हालांकि दिलकुशां मार्केट में पूरी दुकानें नहीं खुली।

एसडीएम‌ दफ्तर में बंद कराए गेट

पूरे जिले में लोगों को घरों में रहने की अपील करने वाले अधिकारी कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को समझते हुए भी अपने ही दफ्तर में लगने वाली भीड़ को नहीं रोक पा रहे हैं। इससे जिले में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एसडीएम दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में लोगों की लाइनें लगी हुई है। लोग यहां पास बनवाने और दुकानों के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचे हुए हैं।

जालंधर में शनिवार को एडीएम ऑफिस में पास बनवाने और दुकानों का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए लगी भीड़। 

हालात यह है कि लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील करने वाले अधिकारियों के अपने ही दफ्तर के बाहर इसकी धज्जियां उड़ रही हैं। सभी लोग एक दूसरे से चिपक कर खड़े हैं। अधिकारियों ने जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के ताले लगाकर खानापूर्ति कर दी लेकिन बाहर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर सब ने आंखें मूंद रखी हैं। डीसी वरिंदर शर्मा के पुलिस कमिश्नर को पत्र के बाद यहां तैनात की गई पुलिस भी महज तमाशबीन बनकर खड़ी है।

कर्फ्यू की धज्जियां उड़ा मकसूदां मंडी में फिर लगी फड़ियां, पुलिस ने छीने थैले

जालंधर की मकसूदां मंडी में शनिवार सुबह भीड़ को नियंत्रित करती हुई पुलिस।

मकसूदा सब्जी मंडी में रोजाना तड़के लग रही फड़ियां को रोकने के लिए जिला मंडी बोर्ड की शुक्रवार को दी गई चेतावनी का असर भी शनिवार को नहीं दिखा। यही कारण था कि तड़के एक बार फिर मकसूदा मंडी में फढ़ियां लग गईं। लोग भी खरीदारी करने पहुंच गए। हालांकि, सूचना पाते ही मौके पर पहुंची और ग्राहकों से खरीदी गईं सब्जियों के थैले और लिफाफे छीनकर उन्हें मंडी से भगा दिया।

मुनादी करवाकर रिटेल में बिक्री न करने की दी चेतावनी

इसके साथ ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची डीसीपी सुडरवीली ने मंडी में केवल थोक बिक्री करने के आदेश दिए। पुलिस ने मंडी में मुनादी करवाकर वहां पर रिटेल बिक्री ना करने की चेतावनी दी। इसके साथ ही जिला मंडी अधिकारी देवेंद्र वीर ने रिटेल में सब्जियां फल बेचने वालों को रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए। पुलिस की सख्ती के बाद मंडी बंद कर दी गई।

जालंधर की मकसूदां मंडी में शनिवार सुबह लाउडस्पीकर पर आढ़तियों को केवल थोक में सब्जी बेचने की चेतावनी देती हुई पुलिस।   

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.