Move to Jagran APP

गोल्डन एवेन्यू तथा कबीर नगर में मिला डेंगू का लारवा

सेहत विभाग की टीमों ने शहर के विभिन्न इलाकों में दौरा कर चार जगह डेंगू का लारवा पकड़ कर नष्ट किया

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 01:50 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 01:50 AM (IST)
गोल्डन एवेन्यू तथा कबीर नगर में मिला डेंगू का लारवा
गोल्डन एवेन्यू तथा कबीर नगर में मिला डेंगू का लारवा

जासं, जालंधर : राज्य सरकार की ओर से चलाएं गए मिशन फतेह के तहत सेहत विभाग की टीमों ने शहर के विभिन्न इलाकों में दौरा कर चार जगह डेंगू का लारवा पकड़ कर नष्ट किया और लोगों को डेंगू से बचाव संबंधी जागरूक किया। जिला एपीडिमोलाजिस्ट डा. सतीश कुमार ने बताया कि अमित कुमार, राम मिलन, सेर, सिंह, राज कुमार, गुरपाल सिंह, तरलोचन राम तथा सतपाल की टीम ने गोल्डन कालोनी फेज -1, कबीर नगर व आसपास के इलाकों में दौरा कर घरों में लगे कूलरों की जांच की। इस दौरान गोल्डन एवीन्यू में तीन तथा कबीर नगर में चार जगह पर डेंगू का लारवा मिला और उसे तुरंत प्रभाव से दवा का छिड़काल कर नष्ट कर दिया। टीम ने 101 घरों का दौरा कर 20 कूलरों तथा 117 पालतू समान की जांच पड़ताल की।

loksabha election banner

वहीं कोरोना काल में पठानकोट बाईपास चौक के निकट निजी अस्पतालों के आसपास खाली पड़े प्लाटों में बायो मेडिकल वेस्ट मिलने से लोगों में हड़कंप मचा है। मामले को लेकर पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड भी गंभीर नही है। जानकारी के अनुसार के पठानकोट बाईपास चौक के करीब चार-पांच छोटे बड़े निजी अस्पताल है। अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही के चलते खाली प्लाटों में खून से लथपथ पट्टियां, टूटे प्लास्टर, ग्लूकोज की बोतलें, सूईयां व अस्पताल से निकलने वाला कचरा बिखरा हुआ है। आसपास रहने वाले लोगों में कोरोना के चलते लगातार बायोमेडिकल वेस्ट बढ़ने से दूसरी बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ने के आसार पैदा हो रहे है। इलाका निवासियों ने आसापास के अस्पतालों में संपर्क किया परंतु सभी पल्ला झाड़ दिया। अस्पताल के डाक्टरों ने कहा कि उनके अस्पताल का बायोमेडिकल वेस्ट उनके अस्पताल से निजी कंपनी उठा कर लेती जाती है। वहीं पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में उन्हें कोई शिकायत नही मिली है इसके बावजूद मौके पर टीम भेज कर जांच करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.