Move to Jagran APP

बाइकर्स क्लब वाला पंजाब का पहला कालेज बना जालंधर का दोआबा कालेज, फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ावा देना उद्देश्य

प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कालेज में डीसीजे बाइकर्स क्लब गठित करने का उद्देश्य विद्यार्थियों जनसामान्य को स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि हमें साइकिल का प्रयोग अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए भी करना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 02:48 PM (IST)
बाइकर्स क्लब वाला पंजाब का पहला कालेज बना जालंधर का दोआबा कालेज, फिजिकल एक्टिविटी को बढ़ावा देना उद्देश्य
जालंधर में डीसीजे बाइकर्स क्लब के गठन के मौके पर उसके सदस्य।

जासं, जालंधर। दोआबा कालेज में डीसीजे बाइकर्स क्लब का गठन किया गया है। इस अवसर पर प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि अभी तक कालेज स्तर पर ऐसा कोई भी क्लब नहीं था, जिसके साथ ही दोआबा कालेज पंजाब का पहला कालेज बन गया है, जिसने बाइकर्स क्लब गठित किया है। इससे संबंधित कार्यक्रम के दौरान पैरा साइक्लिस्ट जगविंदर सिंह बतौर मुख्य मेहमान, प्रवीण कमल, कालेज के पूर्व स्वीमर रघविंदर सिंह भाटिया, अश्वनी कुमार, हाक राइडर्स के प्रधान रोहित शर्मा, बाइक मास्टर्स के प्रधान जसविंदर पाहवा विशेष तौर पर शामिल हुए।

loksabha election banner

प्रिंसिपल डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि कालेज में डीसीजे बाइकर्स क्लब गठित करने का उद्देश्य विद्यार्थियों, जनसामान्य को स्वास्थ्य और पर्यावरण के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि हमें साइकिल का प्रयोग अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए भी करना चाहिए ताकि हम सही मायनों में पर्यावरण के लिए अपना योगदान दे सकें।

मुख्य अतिथि जगविंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने बचपन से ही अपनी फिजिकल डिसएबिलिटी को दरकिनार करते हुए अपने आत्मबल और आत्मविश्वास की ताकत से राज्य व देश के कौने-कौने में प्रोफेशनल तरीके से साइकिल चलाकर बतौर पैरासाइक्लिस्ट पहचान बनाई है। मैंने सदा अपनी कमियों पर ध्यान देने के बजाए अपनी ताकत को जागृत करने व पहचानने पर ध्यान दिया। मैंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने विद्यार्थियों को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित किया ताकि वे वातावरण को बचाने में अपना सहयोग दे सकें। रोहित शर्मा ने बाइकर्स के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के बारे में बताया। 

कार्यक्रम के अंत में बाइकर्स क्लब के सदस्यों को हेलमेट देकर तथा गेस्ट आफ आनर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कोआर्डिनेटर प्रो. सुखविंदर सिंह, डा. सुरेश मागो, डा. सिमरन सिद्धू आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.