जालंधर, जेएनएन। घरेलू उड़ानों के जरिए आदमपुर हवाई अड्डे पर आने वाले हर यात्री का कोरोना टेस्ट अनिवार्य होगा। जिला प्रशासन व सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत में डीसी वरिंदर शर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की हिदायतों के मुताबिक पंजाब से संबंधित जो भी यात्री यहां उतरेंगे, उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा। मोहाली, अमृतसर, बठिंडा, जालंधर, पठानकोट, लुधियाना आने वाले सभी यात्री कोरोना टेस्ट के दायरे में होंगे। टेस्ट के बाद यात्री का नाम, पता, मोबाइल नंबर व अन्य ब्योरा लिखने के बाद उन्हें घर जाने की आज्ञा दी जाएगी। अगर उनका टेस्ट पॉजीटिव आता है तो उन्हें तुरंत सरकारी आइसोलेशन सेंटर में लाया जाएगा।

अगर उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे चौदह दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। ऐसे व्यक्ति को खुद अपना ध्यान रखना होगा और कोरोना के लक्षण आने पर तुरंत नजदीकी सरकारी सेहत संस्था से संपर्क करना होगा। उन्होंने अफसरों को ताकीद की कि इस काम में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए ताकि कोरोना वायरस को राज्य में फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे तकरीबन तीन हजार लोगों के पंजाब आने की संभावना है। 

अभी शुरू नहीं हुई आदमपुर से विमान सेवा

बता दें कि आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए एक मात्र उड़ान स्पाइसजेट कंपनी की ओर से संचालित की जा रही है। कंपनी पिछले दिनों 25 मई से इस उड़ान का विस्तार करते हुए इसे जयपुर-जालंधर-दिल्ली कर दिया था। हालांकि किसी कारणवश 25 मई से कंपनी सेवा की शुरुआत नहीं कर पाई है। फिलहाल, उम्मीद की जा रही है कि अन्य हवाई अड्डों की तरह यहां से भी जल्द विमान सेवा शुरू हो जाएगी।  

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!