Move to Jagran APP

सीनियर वर्ग में परमिंदर व जूनियर में जश्नदीप बने विजेता

दस्तार सजाने के फाइनल मुकाबलों में सीनियर वर्ग में नवांशहर के परमिदर सिंह व जूनियर वर्ग में जालंधर के जश्नदीप सिंह ने पहला स्थान पाया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 08:24 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 08:24 PM (IST)
सीनियर वर्ग में परमिंदर व जूनियर में जश्नदीप बने विजेता
सीनियर वर्ग में परमिंदर व जूनियर में जश्नदीप बने विजेता

जागरण संवाददाता, जालंधर : गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा प्रीत नगर सोढल रोड में पंजाबी जागरण द्वारा करवाए गए 'दस्तार मेरी पहचान सीजन-2' के दस्तार सजाने के फाइनल मुकाबलों में सीनियर वर्ग में नवांशहर के परमिदर सिंह व जूनियर वर्ग में जालंधर के जश्नदीप सिंह ने पहला स्थान पाया। इस मौके पर भाई पाल सिंह फ्रांस, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन व अकाली नेता बलजीत सिंह नीलामहल ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबलों का शुभारंभ अरदास से किया गया।

loksabha election banner

इस दौरान फ्रांस में दस्तार के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने वाले भाई पाल सिंह ने कहा कि गुरु साहिबान ने दस्तार को आन-बान व शान का प्रतीक बताया है, इसलिए हर सिख का फर्ज बनता है कि वह इस शान को कायम रखे। उन्होंने जागरण ग्रुप द्वारा विरसे की संभाल के लिए ये आयोजन करवाने पर बधाई दी।

इस मौके पर बुद्धिजीवी हरविदर सिंह वीरजी ने संगत को दस्तार की शान बनाए रखने व गुरु साहिबान के दर्शाए मार्ग पर चलने को प्रेरित किया। उन्होंने दैनिक जागरण व पंजाबी जागरण द्वारा करवाए गए इन मुकाबलों की प्रशंसा की। वहीं पंजाबी जागरण के संपादक वरिदर सिंह वालिया ने पंजाबी जागरण द्वारा पंजाब, पंजाबी व पंजाबियत के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि पंजाबी जागरण ने पिछले आठ साल से पंजाब के विभिन्न मुद्दों को उभारा है वहीं विरसे की संभाल के लिए भी गतका मुकाबले, काफला कलमां दा, दस्तार मुकाबले करवाए जा रहे हैं। वहीं, जागरण प्रकाशन लिमिटेड के महाप्रबंधक नीरज शर्मा ने कहा कि दस्तार पंजाबियों व सिखों के लिए विशेष महत्व रखती है। पंजाबी जागरण ने दस्तार से मुंह मोड़ रही नौजवान पीढ़ी को अपने विरसे के साथ जोड़ने के लिए दस्तार मुकाबले शुरू किए हैं जिसमें सिख संस्थाओं, बुद्धिजीवियों व युवाओं की भागीदारी देखकर खुशी महसूस हो रही है कि जागरण ग्रुप द्वारा आरंभ की गई मुहिम को फल लग रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में गुरुद्वारा के प्रधान मनजीत सिंह टीटू ने आई संगत का धन्यवाद किया। सीनियर वर्ग के विजेता

नाम जिला पुरस्कार

परमिंदर सिंह नवांशहर 31 हजार

गुरलाल सिंह तरनतारन 21 हजार

नवजोत सिंह फतेहगढ़ साहिब 11 हजार जूनियर वर्ग के विजेता

नाम जिला पुरस्कार

जश्नदीप सिंह जालंधर 21 हजार

जसवीर सिंह लुधियाना 11 हजार

गुरसेवक सिंह गुरदासपुर 5100 रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.