सुक्रांत, जालंधर। श्री रामलीला कमेटियों ने दशहरा पर्व मनाने की तैयारी पूरी कर ली है। जालंधर में इस बार 12 जगह पर रावण दहन होगा। सभी 12 रामलीला कमेटियों को जिला प्रशासन ने मंजूरी दे दी है। पुलिस ने भी सुरक्षा प्रबंध पूरे कर लिए। बाजारों की सुरक्षा तीन दिन पहले से कड़ी कर दी गई है। संवेदनशील इलाकों पर विशेष नजर रखी जा रही है। बाजारों में बढ़ रही भीड़ के मद्देनजर अभी से 300 कर्मी अतिरिक्त तैनात किए गए है। ये कर्मी भीड़ भरे बाजारों में चौकसी करेंगे और लोगों को सुरक्षा प्रदान करेंगे।

सादे कपड़ों में महिला और पुरुष कर्मी भी तैनात

शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे कपड़ों में महिला और पुरुष कर्मी भी तैनात कर दिए गए हैं। दशहरा पर्व पर आयोजन स्थलों की सुरक्षा का जिम्मा जालंधर पुलिस के 800 जवानों के कंधे पर होगा। दशहरा कमेटियों ने जालंधर पुलिस ने अपने अपने आयोजन स्थलों पर सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद उनको व आयोजन स्थल के लिए फोर्स अलाट कर दी गई है। आयोजन स्थलों पर पुलिस ड्रोन की मदद से भी नजर रखेगी। पुलिस की गाड़ी में ही स्क्रीन भी लगी होगा जहां से पुलिस ड्रोन पर लगे कैमरों की मदद से पूरी नजर रखेगी।

एडीसीपी और एसीपी रैंक के सारे पुलिस अधिकारी करेंगे गश्त

स्पेशल आपरेशन यूनिट की टीमें, बम स्कवाड, डाग स्कवाड भी मौजूद होगी। पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू ने सुरक्षा की जिम्मेदारी डीसीपी ला एंड आर्डर अंकुर गुप्ता, डीसीपी इन्वेस्टीगेशन जसकिरणजीत सिंह तेजा और डीसीपी क्राइम जगमोहन सिंह को सौंपी है। एडीसीपी और एसीपी रैंक के सारे पुलिस अधिकारी भी बाजारों में ही मौजूद रहेंगे।

सभी थानों की पुलिस को अपने अपने अपने इलाकों में होने जा रहे दशहरा कार्यक्रमों की सुरक्षा में मौजूद रहने के आदेश दिए गए हैं। डीसीपी अंकुर गुप्ता ने बताया कि दशहरा लोग पूरी श्रद्धा और अमन से मनाएं, इसके लिए तैयारियां कर ली गई हैं। शरारत करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। सारे थानों की पुलिस कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेगी।

कार्यक्रम के हिसाब से यातायात भी होगा डायवर्ट

डीसीपी अंकुर गुप्ता ने बताया कि जहां पर दशहरा मनाया जा रहा है, वहां पर शोभायात्रा भी निकलेगी। ऐसे में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए यातायात डायवर्ट भी किया जाएगा। जिस समय शोभायात्रा निकलेगी या कार्यक्रम स्थल पर कार्यक्रम शुरू होगा तो वहां पर यातायात कुछ देर के लिए डायवर्ट कर दिया जाएगा ताकि राहगीरों को परेशानी न आए।

यहां होंगे बड़े आयोजन, जुटेगी हजारों की भीड़

पटेल चौक साईं दास स्कूल खेल मैदान बल्टर्न पार्क नेता जी पार्क मास्टर तारा सिंह नगर बस्ती शेख दशहरा ग्राउंड माडल हाउस दशहरा ग्राउंड पुडा मार्केट लाडोवाली रोड आदर्श नगर पार्क आदर्श नगर मार्केट पार्क दोआबा कालेज की ग्राउंड ढन्न मोहल्ला ग्राउंड दशहरा ग्राउंड कैंट अन्नपूर्णा मंदिर।

Edited By: sukrant safari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट