Move to Jagran APP

जालंधर में लुटेरा राज..पुलिस के हाथ खाली

जालंधर शहर में लुटेरों का राज कायम हो रहा है। आए दिन कोई न कोई वारदात हो रही है। दिनदिहाड़े लुटेरे सड़कों पर खौफ बन कर घूम रहे हैं और लोगों की खून पसीने की कमाई हड़प कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 10:15 PM (IST)
जालंधर में लुटेरा राज..पुलिस के हाथ खाली
जालंधर में लुटेरा राज..पुलिस के हाथ खाली

सुक्रांत, जालंधर

loksabha election banner

जालंधर शहर में लुटेरों का राज कायम हो रहा है। आए दिन कोई न कोई वारदात हो रही है। दिनदिहाड़े लुटेरे सड़कों पर खौफ बन कर घूम रहे हैं और लोगों की खून पसीने की कमाई हड़प कर रहे हैं। लूट की करीब हर वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुकी है लेकिन अभी तक ज्यादातर वारदातें ट्रेस करने में पुलिस असफल रही है। पिछली वारदातें अभी ट्रेस करने में पुलिस पसीना बहा रही थी लेकिन मंगलवार को भी लुटेरों ने कमल विहार में एक और लूट की वारदात कर पुलिस को सीधी चुनौती दे डाली। करतारपुर के राजन चौक पर लुटेरों ने मनी चेंजर को गन प्वाइंट पर लेकर लूट का प्रयास किया। लेदर कांप्लेक्स में भगवती स्टील, वरियाणा में काम करने वाले श्रमिक विनोद को बाइक सवार लुटेरों ने दातर मार कर घायल किया और उससे नकदी व मोबाइल छीन कर ले गए। ----

जेपी नगर में टाइल कारोबारी से बैग छीनने वालों की तलाश में उठाए संदिग्ध

सोमवार शाम जेपी नगर में रहने वाले टाइल व्यापारी के पैर के पास गोली चला पैसों से भरा बैग छीनने के मामले में पुलिस ने इलाके के कई संदिग्धों को राउंडअप किया। दिनभर उनसे पूछताछ की गई। बताया जा रहा है कि पुलिस को इस मामले में थोड़ी सफलता हासिल हुई है। देर शाम तक पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के साथ-साथ उन इलाकों के सीसीटीवी कैमरा भी चेक करवाए जहां से लुटेरे फरार हुए। थाना बस्ती बावा खेल के प्रभारी गगनदीप सिंह सेखों ने बताया कि आरोपितों की पहचान करवाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

----

लेदर काम्पलेक्स में जांच करने पहुंची मकसूदां पुलिस, सीसीटीवी कैमरों की होगी जांच

वरियाणा में केनरा बैंक के पीछे पैदल जा रहे भगवती स्टील वरियाणा में काम करने वाले श्रमिक विनोद को तेजधार हथियारों से घायल कर लूटने के मामले में पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करवाएगी। सोमवार को हुई लूट की शिकायत के बाद थाना मकसूदां के प्रभारी मंगलवार को जांच करने के लिए वारदात स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने पीड़ित से भी बातचीत की और वारदात स्थल पर लोगों से भी पूछताछ की। थाना प्रभारी कमलजीत सिंह बल्ल ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों से आरोपितों की पहचान करवाई जाएगी और जल्द ही उनको गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने फैक्ट्री मालिकों से भी अपील की फैक्ट्री के बाहर सीसीटीवी कैमरा जरूर लगवाएं। आए दिन हो रही वारदातों से परेशान हुए भगवती स्टील के मालिक पवन अरोड़ा, एपी इंड्स्ट्री के विजय पुरी, शिवा टूल्ज के अश्विनी अरोड़ा, क्रिएटिव इंडस्ट्री के कनव गुप्ता व अन्य पीड़ित विनोद को लेकर थाना मकसूदां पहुंच गए। भगवती स्टील के मालिक पवन अरोड़ा ने बताया था कि जहां उनके कर्मचारी विनोद के साथ लूट हुई है वहीं पर दो दिन पहले ही एक युवक से गन प्वाइंट पर नकदी व मोबाइल लूटा गया था। इससे पहले एक युवक को गन प्वाइंट पर लेकर बाइक सवार युवकों और एक युवती ने लूट की थी।

----

करतारपुर में मनी एक्सचेंजर को लूटने वाले की पहचान में जुटी पुलिस

सोमवार रात करतारपुर के राजन चौक पर मनी एक्सचेंजर को लूटने का प्रयास करने वाले आरोपित की तलाश में पुलिस जुट गई है। पुलिस ने पिस्तौल लेकर आए लुटेरे का हुलिया दुकान के मालिक राजीव धीमान से लिया। सीसीटीवी फुटेज लेकर दूसरे थानों को भी भेज दी ताकि उसके बारे में कुछ पता लगाया जा सके। थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि लूट के आरोपित की पहचान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। दुकान मालिक राजीव धीमान लुटेरे से भिड़ गया था जिससे लूट की वारदात असफल हो गई थी लेकिन लुटेर पिस्तौल लेकर आया था जिससे मामला गंभीर हो गया। राजीव धीमान ने बताया था कि वो रात को दुकान बंद करने लगा था। इसी बीच एक युवक दुकान के अंदर आ गया और जेब से पिस्तौल निकालकर धमकाने लगा। वह उससे उलझ पड़े और उसे धक्का दे दिया। शोर सुनकर लोग इकट्ठा होने लगे तो लुटेरा फरार हो गया था।

----

इधर कमल विहार में महिला का मोबाइल छीन कर फरार हुए बाइक सवार

मंगलवार बाद दोपहर कमल विहार में अपने घर के बाहर खड़ी महिला की बालियां छीनकर बाइक सवार लुटेरे फरार हो गए। लुटेरे वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गए। पुलिस को दिए बयानों में हरसिमरण सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी अपने घर के बाहर बैठी थी। इसी बीच बाइक पर सवार दो लुटेरे वहां पर आए और उसके हाथ में पकड़ा मोबाइल छीन कर फरार हो गए। आरोप था कि लुटेरों ने उनकी पत्नी के पास खड़े छोड़े बच्चे का अपहरण करने का प्रयास किया। इस संबंध में एसीपी हरसिमरत सिंह ने बताया कि बच्चा छीनने जैसी कोई बात सामने नहीं आ रही है। लुटेरे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गए हैं और जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.