Move to Jagran APP

नशा विरोधी मुहिम से जुड़े Cricketer Harbhajan Singh, बोले- नशा करने वालों को रोके और टोकें

हरभजन सिंह ने वीडियो के जरिये कहा कि हर पंजाबी का फर्ज बनता है कि वह पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए आगे आए। वह जहां भी किसी को नशा करते देखे तो उसे जरूर रोके और टोके।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 03:22 PM (IST)
नशा विरोधी मुहिम से जुड़े Cricketer Harbhajan Singh, बोले- नशा करने वालों को रोके और टोकें
नशा विरोधी मुहिम से जुड़े Cricketer Harbhajan Singh, बोले- नशा करने वालों को रोके और टोकें

जालंधर, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और स्थानीय स्पोर्ट्स स्टार क्रिकेटर हरभजन सिंह भी पुलिस की नशा विरोधी मुहिम के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने पुलिस के जरिए आम जनता के लिए नशे के खिलाफ जंग लड़ने और पुलिस को सहयोग देने की अपील की है।

loksabha election banner

शनिवार को हरभजन सिंह ने एक वीडियो संदेश के जरिए कहा कि जब कभी कोई पंजाब की बात करता था तो फक्र से सीना चौड़ा हो जाता था क्योंकि पंजाब हर क्षेत्र में आगे था। आज जब कोई पंजाब की बात करता है तो साथ में यह भी कहता है कि पंजाब में नशा बहुत बढ़ गया है। यह हर पंजाबवासी के लिए शर्म की बात है। इसलिए, यह हर पंजाबी का फर्ज बनता है कि वह पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए आगे आए। वह जहां भी किसी को नशा करते देखे तो उसे जरूर रोके और टोके।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि हमारी आने वाली पीढ़ी अब भी इतनी मजबूत है कि अगर वह नशे में ना पड़े तो बुलंदियां हासिल कर सकती है। उन्होंने सभी से अपील की कि जो नशा करते हैं और जो नशा करते दिख रहे हैं, उन्हें जरूर रोकें और  टोकें ताकि पंजाब को नशा मुक्त बनाया सके। अपने यूथ को नशे के नासूर से बचाने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

हरभजन ने भारत की ओर से खेलें हैं सौ से ज्यादा टेस्ट

बता दें कि क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से 103 टेस्ट खेलें हैं। ऑफ स्पिनर के रूप में इन मैचों में उन्होंने 417 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा टी-20 में भी अपना जलवा दिखाया है। हरभजन ने देश के लिए २३६ एक दिवसीय मैच खेलते हुए २६९ विकेट हासिल किए थे। टी-२० की बात करें तो उन्होंने २८ मैच खेलकर २५ विकेट हासिल किए थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.