Move to Jagran APP

अभिनंदन के शौर्य का पंजाब के युवा अनोखे अंदाज में कर रहे वंदन, जानकर होगा बेहद फख्र

विंग कमांडर अभिनंदन के मूछों के पंजाब के युवा खासे दीवाने हैं। राज्‍य के युवा अभिनंदन की तरह गनस्लिंगर मूछें रख रहे हैं। जालंधर में अभिनंदन के नाम पर रेस्‍टोरेंट भी खुल गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 09:01 AM (IST)
अभिनंदन के शौर्य का पंजाब के युवा अनोखे अंदाज में कर रहे वंदन, जानकर होगा बेहद फख्र
अभिनंदन के शौर्य का पंजाब के युवा अनोखे अंदाज में कर रहे वंदन, जानकर होगा बेहद फख्र

जेएनएन, अमृतसर/जालंधर। पाकिस्तान मेंं घुसकर अपने मिग 21 से दुश्मन का एफ16 लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन आज पूरे देश के हीरो बन चुके हैं। वह युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं और पंजाब में भी युवा पीढ़ी उनकी दीवानी है। यहां के युवा खास अंदाज में विंग कमांडर अभिनंदन की वीरता और साहस का वंदन कर रहे हैं। राज्‍य में युवाओं में अभिनंदन के अंदाज में गन स्लिंगर मूछें रखने का क्रेज है। इतना ही नहीं उनके नाम पर राज्‍य में रेस्‍टोरेंट भी खुल रहे हैं।

loksabha election banner

पंजाब में गनस्लिंगर मूछों का क्रेज, खुला 'अभिनंदन अमृतसरी कुल्चा बंकर' भी

विंग कमांडर अभिनंदन का कारनामा हर भारतीय की जुबान पर है। हर कोई उनकी बहादुरी और बेमिसाल हिम्‍मत की हर कोई तारीफ कर रहा है। उनकी गन स्लिंगर मूछों ने तो युवाओं को क्रेजी कर दिया है। युवा 'अभिनंदन कट' मूछें रखकर उनके शौर्य और पराक्रम को सलाम कर रहे हैं। बात यहीं खत्म नहीं होती। अभिनंदन की बहादुरी ने इस कदर अपना जादू चलाया है कि जालंधर के एक कारोबारी ने 'अभिनंदन अमृतसरी कुल्चा बंकर' नाम से रेस्टोरेंट तक खोला है।  

छेहरटा (अमृतसर) के विनय शर्मा भी विंग कमांडर अभिनंदन को अपना हीरो मानते हैं। वह उनकी दिलेरी से इतने प्रभावित हैं कि उनके जैसा ही बनना चाहते हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने अभिनंदन की तरह गनस्लिंगर मूछें रखकर की है। विनय ने कहा कि वह सेना में भर्ती होकर अपने हीरो की तरह देश सेवा करेंगे।

विनय अमृतसर के शहजादानंद कॉलेज में बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों की शहादत देख हर भारतीय की तरह उनकी आंखें भी नम हो गई थीं। आतंकी हमले के बाद उनके मन बहुत गुस्सा था। फिर, 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना की स्ट्राइक और अगले दिन विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा पाकिस्‍तान के एफ16 को ढेर करने के कारनामे ने उसकी छाती भी चौड़ी कर दी। इसी खुशी में विजय अब अभिनंदन स्टाइल मूछें रख ली हैं।

'अभिनंदन' कहकर बुलाते हैं लोग
 
विनय ने कहा,  विंग कमांडर अभिनंदन देश के हीरो हैं। मैं उनके साहस से बहुत प्रभावित हूं। मैं उन जैसा तो नहीं बन सकता लेकिन उनके जैसी मूंछें रख ली हैं। विनय ने बताया कि जब वह 'अभिनंदन स्टाइल' मूंछें रखकर घर पहुंचे तो घरवाले भी दंग रह गए। पिता सतीश शर्मा सहित मोहल्ले के लोग भी अब उसे अभिनंदन कहकर पुकारते हैं।

फेसबुक पर फोटो को मिले ढेरों लाइक

विनय ने अपनी 'अभिनंदन लुक' की फोटो फेसबुक पर अपलोड की तो उसे ढेरों लाइक और पॉजिटिव कमेंट मिले। विवेक ने बताया कि पहले उन्होंने लंबी दाढ़ी रखी थी। विंग कमांडर अभिनंदन से उन्हें प्रेरणा मिली है। उनका चेहरा देखकर उनके जैसा बनने का प्रयास कर रहा हूं। मेरी दिली इच्छा है कि मैं पढ़-लिख कर भारतीय सेना ज्वाइन करूं।

जालंधर में शुरू हुआ 'अभिनंदन अमृतसरी कुल्चा बंकर' रेस्टोरेंट

अपने रेस्टोरेंट के उद्घाटन के मौके पर पहले ग्राहक के साथ सुबोध कटारिया।

उधर, जालंधर में विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी से प्रभावित होकर आलू व्यापारी सुबोध कटारिया ने 'अभिनंदन अमृतसरी कुल्चा बंकर' रेस्टोरेंट शुरू किया है। नई सब्जी मंडी मंकसूदां में कटारिया ट्रेडिंग कंपनी के एमडी सुबोध कटारिया ने बताया कि उन्होंने कुछ महीने पहले ही अमृतसरी कुल्चे का रेस्टोरेंट खोलने के बारे में सोचा था। वह उद्घाटन के बारे में सोच ही रहे थे कि पुलवामा आतंकी हमला और उसके बाद बालाकोट एयरस्ट्राइक हो गईं। इसी बीच जब विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान का लड़ाकू विमान गिराकर वतन लौटे तो उन्होंने अपने रेस्टोरेंट का नाम उनके नाम पर 'अभिनंदन अमृतसरी कुल्चा बंकर' रख दिया।

कटारिया का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने देश के गौरव बढ़ाया है और इसीलिए उन्होंने अपने रेस्टोरेंट के नाम नेशनल हीरो के नाम पर रखा है। 13 मार्च को रेस्टोरेंट के उद्घाटन के मौके पर खूब जश्न मनाया गया। रेस्टोरेंट के बाहर केसरी रंग के सिर और सफेद रंग की गनस्लिंगर मूछें बनाकर अभिनंदन के जज्बे को सलाम किया गया।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.