Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Vaccination: जालंधर में फिर खत्म हुई कोविशील्ड, आज सेंटरों पर लगेंगे ताले

Jalandhar Coronavirus Vaccination कोविशील्ड की डोज कम होने की वजह से सेंटरों में डोज कम पहुंची और ज्यादातर लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बनाए गए सेंटर के बाहर पीपी यूनिट तक वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइनें लग गई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 07:17 AM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 07:17 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus Vaccination: जालंधर में फिर खत्म हुई कोविशील्ड, आज सेंटरों पर लगेंगे ताले
कोविशील्ड की डोज कम होने की वजह से सेंटरों में डोज कम पहुंची।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Coronavirus Vaccination: कोविशील्ड की डोज का स्टाक आने के बावजूद लोगों को समस्याओं से जूझना पड़ा। स्टाक कम आने व लगवाने वाले लोगों की संख्या अधिक होने की वजह से लोगों को निराश लौटना पड़ा। जिले में 7080 लोगों को वेक्सीन लगाई गई। बुधवार को सुबह ही वैक्सीन आने के बाद सरकारी सेंटरों के बाहर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। कोविशील्ड की डोज कम होने की वजह से सेंटरों में डोज कम पहुंची और ज्यादातर लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में बनाए गए सेंटर के बाहर पीपी यूनिट तक वैक्सीन लगवाने वालों की लंबी लाइनें लग गई।

loksabha election banner

लाइनों में खड़े लोगों की संख्या करीब एक हजार थी और वहां केवल 750 लोगों को ही वैक्सीन लगी। अन्य लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। सेंटर में अव्यवस्था के आलम के चलते वैक्सीन लगाने की रफ्तार धीमी होने की वजह से लोगों ने चिंता जताई। बस्ती बावा खेल से आए अवतार सिंह का कहना है कि दो घंटे तक वैक्सीन लगवाने का इंतजार करते रहे और दोपहर को स्टाफ ने वैक्सीन खत्म होने की बात कह कर लोगों को वापिस लौटा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार को लाभपात्रियों की पहली और दूसरी डोज के आधार पर स्टाक भेजना चाहिए।

माेहल्ला गोबिंदगढ़ से आई बिमला देवी ने बताया कि दूसरी डोज लगवाने के लिए दस दिन पहले एसएमएस आया था और डोज न लगने से निराशा हो रही है। विदेश जाने वाले बच्चों को भी दूसरी डोज लगवाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि विभाग के स्टोर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो गया है। जिले में 7080 लोगों को डोज लगी। स्टोर में कोवैक्सीन की 7700 डोज पड़ी है। कोविशील्ड की डोज कम आने की वजह से केवल सरकारी अस्पतालों में ही सेंटर बनाए गए। कोविशील्ड की डोज कम होने की वजह से लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। वीरवार को जिले के सेंटरों में केवल कोवैक्सीन की डोज लगेगी।

-------

जहां लगेगी कोवैक्सीन की डोज

  • दोआबा कालेज।
  • एचएमवी कालेज।
  • अपोलो हेल्थ टायर ट्रांसपोर्ट नगर।
  • जेएच मैनफैक्चरिंग कंपनी।
  • गर्ल्ज स्कूल मंडी फैंटनगंज, रेलवे रोड।
  • मैरी माडल स्कूल हरबंस नगर।
  • फ्रीवेल स्पोर्टस
  • अद्वैत स्वरूप आश्रम , निजात्म नगर।
  • एपीजी स्कूल बस्ती नौ।
  • लवली स्वीट्स।
  • गुरुद्वारा शहीद बाबा बचित्तर सिंहजी मिट्ठू बस्ती।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.