जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में शिक्षा विभाग ने मेरिटोरियस स्कूलों में दाखिले के लिए एंट्रेंस टेस्ट का नतीजा 52 दिन बाद जारी कर दिया है। अब शुक्रवार से जालंधर, अमृतसर, बठिंडा, फिरोजपुर, गुरदासपुर, लुधियाना, मोहाली, पटियाला, संगरूर और तलवाड़ा के लिए काउंसलिंग शुरू हो रही है। प्रक्रिया 29 नवंबर तक रोजाना सुबह नौ से शाम पांच बजे तक चलेगी। इसके लिए हेडक्वार्टर मेरिटोरियस स्कूलों में ही बनाए गए हैं। इसके लिए विद्यार्थियों को दसवीं कक्षा के सर्टिफिकेट लेकर आने होंगे।

मेरिटोरियस स्कूल में दाखिले के लिए 80 फीसद अंकों की शर्त को घटा दिया है। इसके तहत अब जनरल कैटेगरी के लिए 70 फीसद व रिजर्व कैटेगरी के लिए 65 फीसद तय किए हैं। मेरिटोरियस स्कूलों का सेशन भी बाकी स्कूलों की तरह एक अप्रैल से शुरू हो जाता है, मगर दाखिले के लिए एंट्रेंस टेस्ट में रजिस्ट्रेशन की तिथियों को ही नौ बार आगे बढ़ा दिया गया था। तीन अक्टूबर को परीक्षा ली थी।

यह भी पढ़ें-  जालंधर में सेहत विभाग के पास वैक्सीन की 1.10 लाख डोज पड़ी, सिविल अस्पताल में टीका लगवाने वालों की सुबह से लगी भीड़

इनोसेंट हाट्र्स में ओरिएंटेशन प्रोग्राम

इनोसेंट हाट्र्स कालेज आफ एजुकेशन में आए बीएड के नए विद्यार्थियों और शिक्षकों को आपस में परिचित कराने के लिए आनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम करवाया गया। इसमें बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट की तरफ से संचालित सभी संस्थानों के बारे में बताया और मैनेजमैंट के प्रतिष्ठित सदस्यों, कालेज के इतिहास, नियमों व विनियमों से परिचित करवाया गया। ¨प्रसिपल डा. अरजिंदर सिंह ने नए आए विद्यार्थियों का औपचारिक तौर पर स्वागत किया। सहायक प्रोफेसर तरुणज्योति कौर ने पूरे बीएड सत्र के दौरान कालेज द्वारा नियमित रूप से आयोजित अध्ययन-योजना, सह-पाठ्यक्रम और एनएसएस गतिविधियों पर चर्चा की। कार्यकारी निर्देशक आराधना बौरी ने विद्यार्थी-अध्यापकों को पूर्ण तन्मयता और प्रतिबद्धता के साथ अपने लक्ष्य की।

यह भी पढ़ें-  फिरोजपुर में तड़के तीन बजे खेत में पानी लगाने गए किसान की बेरहमी से हत्या, मोटर वाले कमरे में खून से लथपथ मिला शव

Edited By: Vinay Kumar