जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम की तहबाजारी टीम ने बुधवार को मकसूंदा मंडी से 14 क्विंटल पॉलिथिन जब्त की। सुबर 7 बजे हुई कार्रवाई के दौरान सेनेटरी इंस्पेक्टर व पुलिस टीम भी साथ रही। इस दौरान छापामारी की भनक लगने पर दुकानदार दुकानें छोड़कर भाग खड़े हुए। तहबाजारी ब्रांच के सुपरिंटेंडेंट मनदीप ¨सह ने बताया कि निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा के निर्देश पर बुधवार को मकसूदां मंडी में कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि चार वेंडरों से 14 से 15 ¨क्वटल पॉलिथिन जब्त की गई।

विधायक हैनरी ने कमिश्नर से फिर कहा, पॉलिथीन पर प्रतिबंध पूरी तरह लागू हो

नॉर्थ हलके के विधायक बावा हैनरी ने बुधवार को एक बार फिर नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा को पॉलिथिन के खिलाफ पूरी सख्ती बरतने को कहा। विधायक हैनरी का कहना था कि शहर में पॉलिथीन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगने से सीवर ब्लॉकेज की समस्या लगभग समाप्त हो जाएगी। जहां कहीं भी शहर में कचरे के ढेर लगे होते हैं, उनमें भी सबसे अधिक मात्रा पॉलिथिन की होती है। पॉलिथीन पर प्रतिबंध लागू होते ही एक साथ कई समस्याओं का अपने आप समाधान हो जाएगा।

एक अगस्त से शुरू होनी थी पॉलिथीन के खिलाफ ड्राइव

शहर के मेयर, चारों विधायकों और कमिश्नर की जून के अंतिम सप्ताह में हुई बैठक में एक अगस्त से शहर में पॉलिथीन पर पूरी तरह प्रतिबंध लागू करने और पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चलाने का फैसला किया गया था। करीब डेढ़ महीना बीत जाने के बाद भी निगम शहर में पॉलिथीन के खिलाफ अभियान शुरू नहीं कर पाया है। निगम की टीम ने 10 अगस्त को भी प्लास्टिक की होलसेल मार्केट बांसा वाले बाजार में छापामारी की थी पर उसके हाथ एक लिफाफा तक नहीं लगा था।

Posted By: Jagran