Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination Jalandhar : जालंधर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म, आज सिर्फ को-वैक्सीन की डोज लगेगी

Coronavirus Vaccination Jalandhar जालंधर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो गया है। मंगलवार को ज्यादातर सेंटरों पर कोवैक्सीन ही लगाई जाएगी। सोमवार को पल्स पोलियो मुहिम की वजह से चंद सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगी। ज्यादातर सेंटरों से लोग बैरंग लौटे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 09:37 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 09:37 AM (IST)
Coronavirus Vaccination Jalandhar : जालंधर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म, आज सिर्फ को-वैक्सीन की डोज लगेगी
जालंधर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो गया है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो गया है। मंगलवार को ज्यादातर सेंटरों पर कोवैक्सीन ही लगाई जाएगी। सोमवार को पल्स पोलियो मुहिम की वजह से चंद सेंटरों में वैक्सीन की डोज लगी। ज्यादातर सेंटरों से लोग बैरंग लौटे। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा का कहना है कि विभाग के स्टाक में कोविशील्ड की डोज खत्म हो चुकी है। सेहत विभाग के पास 29,800 के करीब कोवैक्सीन पड़ी है। मंगलवार को वैक्सीन आने की संभावना है। सोमवार को जिले में 22 सेंटरों में 4850 लोगों को वैक्सीन लगी। मंगलवार को भी कुछ सेंटरों में वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आज रात को कोविशील्ड की डोज मिलने की संभावना है।

loksabha election banner

बता दें कि कोरोना के मरीजों की संख्या शून्य के करीब पहुंचने के बाद सोमवार को एक बार फिर बढ़ गई। 13 दिन बाद कोरोना के मरीजों की संख्या नौ तक पहुंच गई। मरीजों में 14 साल का बच्चा भी शामिल है। इसके पहले 14 सितंबर को जिले में 12 कोरोना के मरीज रिपोर्ट हुए थे। सोमवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। छह मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। सरकारी हाई स्कूल रुड़की, भोगपुर, उपकार नगर, राज नगर व चौगिट्टी के अलावा सेना के अस्पताल से मरीज रिपोर्ट हुए हैं।

957 बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की

सेहत विभाग की तरफ से स्लम व झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों के बच्चों को पल्स पोलियो बूंदें पिलाने के लिए रविवार से तीन दिवसीय पोलियो राउंड शुरू हुआ। इस दौरान सीएचसी काला बकरा के तहत आते क्षेत्र में पोलियो की रोकथाम के लिए विभाग की 20 टीमों ने पांच साल से कम उम्र के बच्चों को पोलियोरोधक दवा पिलाई गई। सीनियर मेडिकल अफसर डा. कमलपाल सिद्धू ने बताया कि 957 बच्चों को बूंदें पिलाई गई।

यह भी पढ़ें-  Weather Update Jalandhar : जालंधर में तीन दिन तक खिलेगी धूप, दो अक्तूबर के बाद बारिश की संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.