Move to Jagran APP

Corona virus Alert: पंजाब में मिले दो positive मरीज, कई कार्यक्रम रद

पंजाब में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए हैं। होशियारपुर से संबंधित दो लोग अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 10:13 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:34 PM (IST)
Corona virus Alert: पंजाब में मिले दो positive मरीज, कई कार्यक्रम रद
Corona virus Alert: पंजाब में मिले दो positive मरीज, कई कार्यक्रम रद

जेएनएन, अमृतसर/जालंधर। पंजाब में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए हैं। होशियारपुर से संबंधित दो लोग अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल हैं, जिन्हें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग इन दोनों के परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए लैब में भेजें। दोनों पिछले सप्ताह इटली से अमृतसर आए थे। जिस विमान सेवा से यह दोनों इटली से अमृतसर पहुंचे थे उसमें सफर कर रहे अन्य यात्रियों की भी स्क्रीनिंग होगी। उधर, अमृतसर में बीते वीरवार को इटली से आए 13 नागरिकों को लौटा दिया गया है। वहीं, भारत-पाक सीमा पर अटारी में होने वाली रिट्रीट सेरेमनी अगले आदेशों तक स्थगित कर दी गई है। राज्य में कई कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। 

loksabha election banner

तीन और में पाए गए लक्षण 

पंजाब में तीन और लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। गुरदासपुर के काहनूवान गांव माड़ी पन्नवां (कीड़ी अफगाना) के रहने वाला मरीज दिल्ली में गाड़ी चलाता है। इसके अलावा जालंधर में भी दो लोगों में लक्षण पाए गए हैं। इनमें एक दुबई तो दूसरा शंघाई की यात्रा कर लौटा हैै। इन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। पंजाब में अब तक 16 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। 

पीएयू के सभी किसान मेले स्थगित

पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी ने इस माह अलग-अलग हिस्सों में लगने वाले किसान मेले स्थगित कर दिए हैं। 12 मार्च को गुरदासपुर व फरीदकोट, 17 मार्च को पटियाला, 20 व 21 मार्च को लुधियाना, 25 मार्च को बङ्क्षठडा में मेले आयोजित होने थे।

नूरमहल आश्रम में नहीं होगा सत्संग

जालंधर स्थित दिव्य ज्योति जागृति संस्थान का आठ मार्च को होने वाला मासिक सत्संग स्थगित कर दिया गया है।

एनआइएस के खिलाड़ी नहीं जाएंगे निजी प्रोग्राम में

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोट््र्स (एनआइएस) ने राष्ट्रीय कैंप में हिस्सा ले रहे खिलाडिय़ों के अलावा चीफ कोच, डिप्टी चीफ कोच, कोच व संबंधित कर्मचारियों को एनआइएस परिसर से बाहर निजी या सार्वजनिक प्रोग्राम में जाने पर रोक लगा दी गई है।

राज्य में भीड़भाड़ वाले समारोहों पर रोक

स्वास्थ्य सचिव ने राज्य में भीड़भाड़ वाले समारोह पर रोक लगा दी है। उन्होंने सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नर व सिविल सर्जन को इस बारे में एडवाइजरी जारी की है।

रूपनगर में एक, मुक्तसर में दो करोना के संदिग्ध

मुक्तसर के गांव संघराना और मलोट में सरावां बोदला गांव में कोरोना के दो संदिग्ध सामने आए हैं। दोनों मलेशिया से लौटे हैं। उनके सैंपल लिए गए हैं और निगरानी में रखा गया है। रूपनगर में आयरलैंड से लौटे मोरिंडा में 35 साल के युवक के सैंपल भी लिए गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.