Move to Jagran APP

जल्द टेस्टिंग व आत्मविश्वास से पाई कोरोना पर जीत

एडवोकेट मनदीप सिंह सचदेवा ने डॉक्टरों की सलाह डाइट और आराम को इस संकट में बेहद जरूरी बताया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 07:36 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 07:36 AM (IST)
जल्द टेस्टिंग व आत्मविश्वास से पाई कोरोना पर जीत
जल्द टेस्टिंग व आत्मविश्वास से पाई कोरोना पर जीत

मनुपाल शर्मा, जालंधर : 'कोरोना के मामूली लक्षण महसूस होते ही अपना टेस्ट करवाया और पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक 10 दिन के लिए अपनी दिनचर्या को तब्दील कर लिया।' ये कहना है एडवोकेट मनदीप सिंह सचदेवा का। मनदीप उन कोरोना योद्धाओं में से एक हैं, जिन्होंने खुद तो कोरोना का हराया ही, साथ ही अन्य मरीजों के लिए भी मार्गदर्शक का काम बखूबी कर रहे हैं। एडवोकेट मनदीप सिंह सचदेवा ने डॉक्टरों की सलाह, डाइट और आराम को इस संकट में बेहद जरूरी बताया है।

loksabha election banner

एडवोकेट सचदेवा बताते हैं कि कोरोना से लड़ने के लिए मरीज में आत्मविश्वास का होना अति जरूरी है। अपने आत्मविश्वास और परिवार के सहयोग से कोरोना वायरस को आसानी से मात दी जा सकती है। संक्रमण के दौरान डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक दवा खाएं और रोजाना कम से कम 10 घंटे तक आराम करें। अगर शरीर साथ दे तो डॉक्टर की सलाह के मुताबिक फेफड़ों की एक्सरसाइज करें। कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान वह पहले से ही रेगुलर एक्सरसाइज कर रहे थे और अच्छी डाइट भी ले रहे थे। कोरोना वायरस के लक्षणों को लेकर पूरी तरह से सजग भी थे। इसी वजह से जैसे ही उन्हें किसी भी चीज की महक आनी कुछ कम हुई, तत्काल अपना टेस्ट करवा लिया। उन्होंने कहा कि बीमारी से बचाव के लिए अति जरूरी है, बीमारी का समय रहते पता चल जाना। इस वजह से अगर सरकार टेस्टिंग करवाने के लिए कह रही है तो लोग इसके लिए आगे आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.