Move to Jagran APP

पंजाब रोडवेज के अस्तित्व के लिए खतरा बन रहा कोरोना और अवैध निजी बस परिचालन

कोरोना संक्रमण के चलते पहले ही यात्रियों की संख्या 65 फीसद से भी नीचे लुढ़क चुकी है और बाकी बची यात्रियों की संख्या में से 50 फीसद को निजी बस माफिया अपनी कमाई का साधन बना रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 03:51 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 03:51 PM (IST)
पंजाब रोडवेज के अस्तित्व के लिए खतरा बन रहा कोरोना और अवैध निजी बस परिचालन
वीरवार रात निजी बस माफिया ने जालंधर के बस स्टैंड के भीतर से ही स्लीपर बस का संचालन किया।

जालंधर, मनुपाल शर्मा। बीते छह माह से बरप रहा कोरोना का प्रकोप और धड़ल्ले से हो रहा निजी बसों का अवैध परिचालन पंजाब रोडवेज के अस्तित्व के लिए ही खतरा बनता दिखाई दे रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते पहले ही यात्रियों की संख्या 65 फीसद से भी नीचे लुढ़क चुकी है और बाकी बची यात्रियों की संख्या में से 50 फीसद को निजी बस माफिया अपनी कमाई का साधन बना रहा है।

loksabha election banner

हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि भारी आर्थिक संकट से घिरी पंजाब रोडवेज की अफसरशाही अब निजी बस माफिया पर नकेल डालने के लिए स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर (एसटीसी) को शिकायत भेजने जा रही है। वीरवार रात निजी बस माफिया की तरफ से पंजाब रोडवेज की अफसरशाही को खुलेआम चुनौती देते हुए जालंधर के शहीद ए आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल के भीतर से ही स्लीपर बस का संचालन कर डाला।

दैनिक जागरण द्वारा इस संबंध में समाचार प्रकाशित किए जाने के बाद पंजाब रोडवेज की समूची अफसरशाही में हड़कंप मच गया है और अब अवैध परिचालन को बंद करवाने के लिए एसटीसी को शिकायत भेजी जा रही है। पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने डीसी को शिकायत भेजे जाने की पुष्टि की है।

पंजाब रोडवेज के पास बस स्टैंड के बाहर अवैध बस परिचालन पर कार्रवाई करने का कोई अधिकार नहीं है, जबकि आरटीए कार्यालय ने एक दो बार कार्रवाई करने के बाद अवैध बस परिचालन को लेकर आंखें ही मूंद ली हैं। पंजाब रोडवेज के स्थानीय अधिकारियों द्वारा कई बार अवैध बस परिचालन के फोटो खींचकर भी लिखित में शिकायत आरटीए को भिजवाई गई है। बावजूद इसके अवैध बस परिचालन पर अंकुश नहीं लग सका है। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा है कि अवैध परिचालन को लेकर कई बार आरटीओ कार्यालय को शिकायत भिजवाई जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.