Move to Jagran APP

सुहावने मौसम के आनंद पर शहर का जलभराव भारी

सुबह 10 बजे तक तेज बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाई वहीं शहर को जलमग्न भी कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 12:49 PM (IST)
सुहावने मौसम के आनंद पर शहर का जलभराव भारी
सुहावने मौसम के आनंद पर शहर का जलभराव भारी

जालंधर (जासं) : मंगलवार रात से सुहावने हुए मौसम ने बुधवार रात को मौसम में ठंडक भर दी। बुधवार पूरी रात जहां मौसम ठंडा रहा वही बारिश भी रूक रूक कर होती है। वीरवार सुबह तेज बारिश ने लोगों को ठंड का अहसास करवा दिया। सुबह 10 बजे तक तेज बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से निजात दिलाई वहीं शहर को जलमग्न भी कर दिया। जालंधर शहर की मुख्य सड़कों पर जलभराव हो गया। सोढल रोड, कूल रोड, छोटी बारादरी, लंबा पिंड चौक पर दूर दूर तक जमा पानी नजर आ रहा था।

prime article banner

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से भीषण गर्मी की मार झेल रहे शहर में मानसून से पूर्व ही मंगलवार रात से लगी सावन जैसी झड़ी ने बड़ी राहत प्रदान की है। बारिश से बुधवार को अधिकतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 28.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वीरवार को सुबह का तापमान और 2 डिग्री सेल्सियस तक गिरकर 26 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया। तेज बारिश का ये क्रम 3 जुलाई तक जारी रहने का अनुमान है। बुधवार को भी दिनभर रुक-रुक कर पूरे दिन बारिश जारी रही। लगातार रिमझिम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। वीरवार को सुबह तेज बारिश से मौसम और ठंडा हो गया। बुधवार शाम तक 2.1 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम विभाग का अनुमान है कि वीरवार को दिनभर बारिश हो सकती है। हालाकि लगातार बारिश के बावजूद तापमान बढ़कर 36-37 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। हालाकि ये तापमान सामान्य तापमान की श्रेणी में आता है। उधर, सुहावने हुए मौसम का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। तेज बारिश के बाद जब लोग अपने गंतव्यों की ओर निकले तो जलभराव सुहावने मौसम के आनंद पर भारी पड़ गया। उधर, कृषि अधिकारी डॉ. नरेश गुलाटी ने बताया कि यह बारिश धान की बीजाई के लिए काफी लाभप्रद है। इस समय बीजाई के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी की जरूरत होती है। बारिश होने से किसानों की ट्यूबवेल व नहरों पर निर्भरता कम होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.