Move to Jagran APP

जालंधर के कालेजों ने मनाया Constitution Day, छात्रों से संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देने का आह्वान

संविधान दिवस पर इसकी प्रस्तावना इसके महत्व और 42वे संशोधन द्वारा नियमित संशोधनों को छात्रों को समझाया गया। 1949 में गठित विधानसभा ने भारतीय संविधान को अपनाया था और इसके कुछ प्रावधान भी लागू किए गए थे। अन्य प्रावधानों को 26 जनवरी 1950 से लागू किया गया था।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:30 PM (IST)
जालंधर के कालेजों ने मनाया Constitution Day, छात्रों से संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देने का आह्वान
एपीजे कालेज आफ फाइन आर्ट्स की तरफ से भी संविधान दिवस का आयोजन किया गया।

जालंधर, जेएनएन। सेंट सोल्जर ला कालेज की तरफ से वेबिनार का आयोजन करके संविधान दिवस मनाया गया, इसमें कालेज के डायरेक्टर डा. एससी शर्मा मुख्य वक्ता थे। उन्होंने बताया कि जब 1949 में गठित विधानसभा ने भारतीय संविधान को अपनाया था और इसके कुछ प्रावधान भी लागू किए गए थे। अन्य प्रावधानों को 26 जनवरी 1950 से लागू किया गया था। उन्होंने छात्रों को संविधान की प्रस्तावना, इसके महत्व और 42वे संशोधन द्वारा नियमित संशोधनों को समझाया।

loksabha election banner

इस मौके पर प्रो. सिम्मी थिंद ने वेबिनार का संचालन किया और प्रो.अमृतपाल कौर, प्रो. रिंका रानी और प्रो. मोनिका खन्ना ने भारतीय संविधान पर अपने विचार व्यक्त किए। प्रो. रविंदरजीत कौर ने वोट आफ थैंक्स किया। ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने फैलक्टी और विद्यार्थियों के इस प्रयास को सराहा। इसी तरह से एपीजे कालेज आफ फाइन आर्ट्स की तरफ से भी संविधान दिवस का आयोजन किया गया।

जीएनडीयू कालेज लाडोवाली रोड ने मनाया संविधान दिवस

शहर के अन्य कॉलेजों की तहर लाडोवाली रोड पर स्थित जीएनडीयू कालेज में भी संविधान दिवस मनाया गया। इस दौरान कालेज के ओएसडी ने छात्रों को राष्ट्रीय सविधान दिवस के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने छात्रों से संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देने और उन्हें अपनाने का आह्वान किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.