जालंधर, जेएनएन। रसोई गैस में एक ही दिन में करीब 144 रुपये की बढ़ोतरी के विरोध में महिला कांग्रेस ने बीएमसी चौक में धरना दिया। महिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जसलीन सेठी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियां पहले ही लोगों के लिए घातक थी और अब गैस सिलेंडर में 144 रुपये की वृद्धि ने लोगों की कमर तोड़ दी है।

इस दाैरान माेदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।  रसोई गैस के बढ़े दाम वापस लो, गृहणियों पर जुल्म बंद करो, पेट्रोलियम मंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

उन्होंने कहा कि इस तरह की बढ़ोतरी आज से पहले कभी नहीं देखी, और कहा कि इससे आम व्यक्ति के घर का बजट बिगड़ जाएगा। बीएमसी चौक में प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने चूल्हा जलाकर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ रोष जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार का यह फैसला जनविरोधी है। इससे लोगों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा।

मोदी ने देशवासियों का घरेलू बजट बिगाड़ा

कांग्रेस का अाराेप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों का घरेलू बजट बिगाड़कर रख दिया है। यूपीए के शासनकाल में कच्चे तेल की कीमत प्रति बैरल 150 अमेरिकी डॉलर थी। इसके बावजूद पेट्रोल और डीजल की कीमत को तत्कालीन सरकार ने नियंत्रण में रखा। अब क्रूड ऑयल की कीमतें कम हैं, लेकिन पेट्रोल-डीजल महंगा किया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!