Move to Jagran APP

कैंट में परगट इलेवन का परचम

कुसुम अग्निहोत्री, जालंधर कैंट विधानसभा हलके में विधायक परगट सिंह की इलेवन ने सभी 11 वार्डो में जीत हासिल कर अकाली-भाजपा गठबंधन और आम आदमी पार्टीका सूपड़ा साफ कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 03:00 AM (IST)
कैंट में परगट इलेवन का परचम
कैंट में परगट इलेवन का परचम

कुसुम अग्निहोत्री, जालंधर

loksabha election banner

कैंट विधानसभा हलके में विधायक परगट सिंह की इलेवन ने सभी 11 वार्डो में जीत दर्ज कर अकाली-भाजपा गठबंधन और आम आदमी पार्टी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। परगट सिंह पिछले विधानसभा चुनाव से पहले ही अकाली दल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। हलके के 11 वार्डो पर कांग्रेस, अकाली-भाजपा व आम आदमी पार्टी सहित कुछ आजाद उम्मीदवार खड़े हुए थे।

वार्ड 21 से कांग्रेस की मनजीत कौर ने पहली बार चुनाव मैदान में उतरकर थी और जीत हासिल की। वार्ड 22 से कांग्रेस के उम्मीदवार अकाली दल से आए थे और पहली बार कांग्रेस की सीट पर लड़े व जीते। वार्ड 23 से कांग्रेस की सिटिंग पार्षद नीरजा जैन ने फिर जीत हासिल की है। वार्ड 24 से कुमार जुनेजा पहली बार चुनाव में खड़े हुए थे उन्होंने अकाली दल के यशपाल दुआ व आप के दिलप्रीत सिंह सिंह ढिल्लों को हराकर जीत हासिल की।

वार्ड 25 से सरबजीत कौर भी पहली बार खड़ी हुई व जीत गई। वार्ड 26 हॉट सीट मानी जा रही थी, क्योंकि यहां पर कांग्रेस के ही बागी नरवैल कंग ने आजाद खड़े हो परगट के खासमखास व अकाली दल से कांग्रेस में शामिल हुए रोहन सहगल को चुनौती दी थी। लेकिन परगट सिंह की कप्तानी में वे यहां से अच्छे वोटों जीत गए। वार्ड 27 से कांग्रेस की सिटिंग पार्षद अरुणा अरोड़ा ने जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाने में कामयाबी हासिल की है। वार्ड 28 से लगातार तीन बार पार्षद रह चुके बलराज ठाकुर के सिर लोगों ने चौथी बार भी जीत का सेहरा सजाया है। वार्ड 29 से परगट सिंह ने बसपा से अमरीक बागड़ी को कांग्रेस में शामिल करवा उनकी पत्नी परमजीत कौर को सीट दिलवाई थी। इस सीट पर परमजीत कौर अच्छी वोटों से जीत गई हैं। वार्ड 30 से कांग्रेस के उम्मीदवार पवन कुमार ने सीट जीती जबकि वार्ड 31 से पहली बार चुनाव लड़ने उतरी हरशरणकौर भी विजयी रहीं।

---------------------

8 नए चेहरे व 3 सीटिंग पार्षदों को पहुंचाया हाउस

कैंट हलके में 11 वार्डो में जीते कांग्रेस पार्षदों में से 8 नए चेहरे हैं जबकि तीन सीटिंग पार्षद। वार्ड 23 की नरीजा जैन दूसरी बार, वार्ड 27 की अरुणा अरोड़ा तीसरी बार और वार्ड 28 के बलराज ठाकुर को लगातार चौथी बार पार्षद के रूप में जनता ने निगम हाउस पहुंचाया है। 11 विजेताओं में से 6 महिलाएं व 5 पुरुष हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.