जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम के कामकाज पर अब खुद कांग्रेसी ही उंगली उठाने लगे हैं। सोमवार को जहां अवैध निर्माण के खिलाफ यूथ कांग्रेस प्रधान ने निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा के दफ्तर के बाहर धरना दिया। वहीं पंजाब कांग्रेस के सेक्रेटरी सिमरनजीत सिंह ने निगम में करोड़ों रुपये के डीजल घोटाले के आरोप लगाए है। उल्लेखनीय है कि निगम की कार्यप्रणाली पर विपक्ष पहले से ही अंगुली उठा रहा था, लेकिन अब खुद कांग्रेसी ही गड़बडि़यां सामने ला रहे हैं। लोकसभा चुनाव मे निगम पर कांग्रेस नेताओं के आरोप चुनावी मुद्दा भी बन सकते हैं।

प्रेस क्लब मे पंजाब कांग्रेस के सचिव एंव आरटीआइ एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह ने आरोप लगाया कि निगम के सीवरेज डिस्पोजल में रोजाना बिजली बंद होने का बहाना लगाकर जेनरेटर में डीजल खर्च दिखाया जा रहा है। कांग्रेस नेता का आरोप है कि डिस्पोजल हॉट लाइन से जुड़े हैं, जिस कारण बिजली कम ही जाती है। लेकिन डिस्पोजल पर तैनात स्टाफ रोजाना डीजल खर्च दिखा रहा है। रिकाॅर्ड बुक में लिखा जा रहा है कि बिजली जाने पर जेनरेटर चलाया गया। कई बार तो 15 बार घंटे के लिए भी जेनरेटर चला है। इस मौके पर सिमरनजीत सिंह व उनके साथ मौजूद जिला कांग्रेस के पूर्व उपप्रधान संदीप खोसला ने कहा कि आरटीआइ में मिली जानकारी के अनुसार 11 डिस्पोजल चलाए जा रहे हैं। बिजली न होने पर जेनरेटर का इस्तेमाल करने का प्रबंध है। जेनरेटर का इस्तेमाल काफी ज्यादा दिखाया गया है जबकि इतनी जो बिजली ही नहीं जा रही।जेनरेटर चलाने के दौरान मीटर की रीडिंग भी नोट करनी होती है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सिमरजीत सिंह ने आरोप लगाया कि डीजल घोटाले से विधायको को भी हिस्सा मिल रहा है। इस बारे लोकल बाडी मंत्री, चीफ विजिलेस अफसर को भी शिकायत की गई है। वही इस संबंध मे मेयर जगदीश राज राजा का कहना है कि वह इस बारे मे अफसरो से रिपोर्ट लेंगे।

डिस्पोजलों के लिए डीजल जारी ही नहीं कर रहे : एसई

नगर निगम के एसई बीएंडआर केसी बांसल ने कहा कि ऐसा कोई घोटाला नही है। डिस्पोजलो के लिए रुटीन में डीजल ही जारी नही किया जा रहा। कभी कभार ही डीजल जारी होता है। ऐसे में घोटाला कैसे संभव है।

यूथ कांग्रेस प्रधान के धरने पर अवैध निर्माण के खिलाफ एक्शन का आदेश

उधर, अवैध निर्माण रोकने के लिए यूथ कांग्रेस प्रधान एडवोकेट अजय कुमार लक्की ने निगम कमिश्नर के दफतर के बाहर धरना दिया। ज्ञात हो कि नागरा रोड पर पटेल नगर की गली नंबर 4 में मकान का लेंटर 3 फुट तक सड़क तक बढ़ाने और उस पर बाथरूम बनाने के खिलाफ यूथ कांग्रेस प्रधान ने नगर निगम को शिकायत दी थी। शिकायत पर भी जब बिलडिग डिपार्टमेंट ने कार्रवाई नही की तो एडवोकेट लक्की ने कमिश्नर आफिस पर धरना देने की चेतावनी दी थी। सोमवार सुबह लक्की ने साथियो समेत नारेबाजी शुरू की तो निगम कमिश्नर ने धरनाकारियों को बातचीत के लिए बुलाया। कमिश्नर ने बिल्डिग डिपार्टमेंट के अफसरो को बुलाकर निर्देश दिए कि वह मौके की जांच करें और अगर कोई गड़बड़ी है तो तुरंत कार्रवाई करें।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!