Move to Jagran APP

बसपा के लाल खतरा मिशन से घबराई कांग्रेस, तभी शुरू किया लाल लकीर मिशन : जसवीर गढ़ी

बसपा पंजाब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा है कि पंजाब सरकार का लाल लकीर मिशन असल में बसपा का लाल खतरा मिशन है जो पंजाब सरकार को दलित पिछड़े एवं अल्पसंख्यक वर्ग के लिए सोचने को मजबूर कर रहा है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 11:57 AM (IST)
बसपा के लाल खतरा मिशन से घबराई कांग्रेस, तभी शुरू किया लाल लकीर मिशन : जसवीर  गढ़ी
बहुजन समाज पार्टी पंजाब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बढ़ते जनाधार से घबराई प्रदेश की सत्तासीन कांग्रेस पार्टी ने मिशन लाल लकीर की शुरुआत की है। बसपा पंजाब के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा है कि असल में यह बसपा का लाल खतरा मिशन है, जो पंजाब सरकार को दलित, पिछड़े एवं अल्पसंख्यक वर्ग के लिए सोचने को मजबूर कर रहा है। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा है कि लाल लकीर के इलाके दलित एवं पिछड़े वर्ग से संबंधित हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार मिशन लाल लकीर के अलावा 1950 के दशक में दलितों को दी जा चुकी जमीनों की मालकी देने का प्रस्ताव डाल रही है। प्रदेश में दलित वर्ग से डिप्टी सीएम लगाने पर विचार कर रही है और केबिनेट में 3-4 दलित कैबिनेट मंत्री भी बना सकती है। उन्होंने कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम को भी बसपा ने इस कदर प्रभावी तरीके से उठाया कि पंजाब सरकार को नई स्कीम देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बसपा पंजाब में कांग्रेस एवं भाजपा जैसी राष्ट्रीय पार्टियों को हराने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि अकाली दल तो 1996 तक कांग्रेस का और उसके बाद भाजपा का पिछलग्गू  रहा है, इस कारण अकाली दल के साथ लड़ाई ही नहीं है। जसवीर सिंह गढ़ी ने स्पष्ट किया कि हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में बसपा की तरफ से एक भी सीट अकाली दल के समर्थन के साथ नहीं लड़ी गई है। उन्होंने कहा कि यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि बसपा बिना किसी समर्थन के अपने बलबूते पर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेगी, जिसमें पार्टी ने उम्दा प्रदर्शन किया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.