Move to Jagran APP

जिला यूथ अकाली दल प्रधान के दावेदारों ने ठोकी ताल, एक सप्ताह में नाम की घोषणा संभव

जिला यूथ अकाली दल के प्रधान की घोषणा एक हफ्ते में हो सकती है। इसके लिए दौड़ में शामिल उम्मीदवार ताल ठोककर मैदान में उतर चुके हैं।

By Edited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 01:21 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:21 AM (IST)
जिला यूथ अकाली दल प्रधान के दावेदारों ने ठोकी ताल, एक सप्ताह में नाम की घोषणा संभव
जिला यूथ अकाली दल प्रधान के दावेदारों ने ठोकी ताल, एक सप्ताह में नाम की घोषणा संभव

जालंधर [शाम सहगल]। जिला यूथ अकाली दल के प्रधान की घोषणा एक हफ्ते में हो सकती है। इसके लिए दौड़ में शामिल उम्मीदवार ताल ठोककर मैदान में उतर चुके हैं। दावेदार जहां अपने आकाओं की चौखट पर दस्तक दे रहे हैं। वे पार्टी गतिविधियों में इन दिनों पूरी सक्रियता के साथ शामिल हो रहे है। तीन सशक्त दावेदार खुद को दौड़ में सबसे मजबूत मान रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, अप्रैल 2017 में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने पार्टी के तमाम विंग भंग करने के आदेश जारी किए थे। जिसके चलते तब से लेकर अभी तक यूथ अकाली दल का गठन नहीं किया गया। अब लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन की मजबूती के लिए पार्टी ने यूथ विंग का गठन करने को लेकर कसरत शुरू कर दी है। जिसके तहत जिले की यूथ अकाली दल की टीम की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

एक वर्ष भी पूरा नहीं कर पाई टीम

इससे पूर्व यूथ अकाली दल की टीम सितंबर 2016 को बनाई गई थी। जिसकी कमान सुखमिंदर राजपाल को सौंपी गई। यह टीम अभी आठ माह ही पूरे कर पाई थी, कि अप्रैल 2017 में पार्टी प्रमुख सुखबीर बादल ने इसे भंग कर दिया। जिसके बाद से लेकर अभी तक यूथ अकाली दल का गठन ही नहीं किया गया। अब यूथ के गठन को लेकर नए सिरे से कवायद शुरू कर दी है।

जल्द ही घोषित होगी इकाई

इस बारे में यूथ अकाली दल के दोआबा जोन के प्रधान सुखदीप सिंह सुकार बताते हैं कि यूथ अकाली दल के प्रधान की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि विक्रमजीत सिंह मजीठिया की स्वीकृति के बाद ही घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तक 6 उम्मीदवारों ने दावेदारी जताई है।

पॉश कालोनियों में है अच्छा जनाधार

पूर्व विधायक सर्बजीत सिंह मक्कड़ के खासमखास व खालसा नौजवान सभा के प्रधान तथा यूथ नेता गगनदीप सिंह गग्गी का जीटीबी नगर सहित आसपास की पॉश कालोनियों में अच्छा जनाधार है। निगम चुनाव में उनकी पत्नी पुनमीत कौर ने कुल पॉल हुए 4500 मतों में से दो हजार मत हासिल किए थे। जुदा बात है कि वह पार्षद नहीं बन पाईं। लिहाजा, लोगों का भारी समर्थन उनके जनाधार को प्रमाणित करता है।

दूसरी बार मैदान में राजपाल

सितंबर 2016 से अप्रैल 2017 तक यूथ अकाली दल के अध्यक्ष रहे सुखविंदर राजपाल फिर से दावेदारों में शामिल है। अपने कार्यकाल के दौरान 16800 सदस्य बनाकर उन्होंने संगठन को मोहल्ला स्तर पर मजबूत किया था।

सामाजिक कार्यों में सक्रिय शैंटी ने भी लगाई दौड़

सामाजिक व धार्मिक कार्य करके चर्चा में बने रहे राजबीर सिंह शैंटी भी प्रधान पद की दौड़ में सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने निगम चुनावों में कई सीटों पर पार्टी के लिए सेवाएं दी हैं। वे भी प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.