Move to Jagran APP

बिल्डिंग कमेटी के एक्शन से कॉलोनाइजरों में हड़कंप, छूट के लिए निगम पहुंचे; मेयर-कमिश्नर का साफ इंकार

नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने कहा है कि जिन अवैध कॉलोनियों ने रेगुलर करने के लिए 10 फीसद फीस जमा करवाई है उन सभी से पेंडिंग फीस जल्द वसूली जाएगी।

By Edited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 07:37 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 09:13 AM (IST)
बिल्डिंग कमेटी के एक्शन से कॉलोनाइजरों में हड़कंप,  छूट के लिए निगम पहुंचे; मेयर-कमिश्नर का साफ इंकार
बिल्डिंग कमेटी के एक्शन से कॉलोनाइजरों में हड़कंप, छूट के लिए निगम पहुंचे; मेयर-कमिश्नर का साफ इंकार

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम की टाउन प्लानिंग एंड बिल्डिंग एडहॉक कमेटी के एक्शन में आने के बाद कॉलोनाइजरों में हड़कंप है। बिना मंजूरी कॉलोनी विकसित करने पर एडहॉक कमेटी की कार्रवाई से बचने के लिए मेयर जगदीश राज राजा की शरण पहुंचे कालोनाइजरों को निराशा हाथ लगी है। मेयर ने फीस में छूट और समय देने से साफ इंकार कर दिया है।

loksabha election banner

नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने कहा है कि जिन अवैध कॉलोनियों ने रेगुलर करने के लिए 10 फीसद फीस जमा करवाई है, उन सभी से पेंडिंग फीस जल्द वसूली जाएगी। इसमें कोई छूट नहीं दी जा सकती। मेयर से मिलने पहुंचे कॉलोनाइजर बख्शीश सिंह बेदी, एसपी अरोड़ा, भूपिंदर सिंह भिंदा, गुरसेवक सिंह, इकबाल सिंह, अश्विनी गुप्ता यह मांग कर रहे थे कि कोरोना संक्रमण दौर में कारोबार ठप है। ऐसे में उन्हें छूट दी जाए और इस समय दबाव ना बनाया जाए।

मेयर राजा ने कहा कि यह किसी भी तरह संभव नहीं है कि रेगुलाइजेशन फीस और समय में छूट दी जाए। बिल्डिंग कमेटी अपना काम कर रही है और उसमें कोई रुकावट नहीं आएगी। बिल्डिंग एडहॉक कमेटी के चेयरमैन निर्मल सिंह निम्मा ने पिछले दो माह में लगातार मीटिंगें करके बिना मंजूरी विकसित हुई कॉलोनियों से पेंडिंग फीस वसूलने का काम शुरू किया है। साल 2013 के बाद बिना मंजूरी विकसित हुई कॉलोनियों को रेगुलर करवाने के लिए 72 आवेदन आए हैं। इन सभी ने 10 फीसद फीस देकर आवेदन किया था। इसके बाद कॉलोनियों में प्लाट बेच दिए गए, लेकिन निगम को बाकी फीस नहीं दी। इन सभी की अब जांच चल रही है। बस्ती बावा खेल की अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की तैयारी बिल्डिंग डिपार्टमेंट ने बस्ती बावा खेल में बिना मंजूरी विकसित हो रही कॉलोनी पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है।

बिल्डिंग इंस्पेक्टर सोनिका ने बताया कि मौके का जायजा ले लिया है और कॉलोनी में डेमोलेशन की मंजूरी भी ले ली है। बस्ती बावा खेल में कटहरा मोहल्ला के साथ श्मशानघाट के सामने कई एकड़ में कॉलोनी विकसित करने के लिए सड़क बनाई गई है और प्लॉटिंग कर दी गई है। यह कॉलोनी बिल्डिंग एडहॉक कमेटी के सदस्य व वार्ड 76 के पार्षद लखबीर बाजवा के वार्ड में है। सोमवार को ही कमेटी की मीटिंग में लखबीर ने उनके वार्ड क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण पर आवाज उठाई थी और कहा था कि इन्हें रोका जाए। कॉलोनाइजर ने कॉलोनी के पास ही अपना ऑफिस भी बना लिया है। बिल्डिंग इंस्पेक्टर सोनिका ने कहा कि दफ्तर भी ढहाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.