जालंधर, जेएनएन। जालंधर में सरकारी प्राइमरी स्कूलों की तीसरी और चौथी कक्षा भी लगनी शुरू हो गई हैं। गणतंत्र दिवस के अगले दिन से खुली इन कक्षाओं में विद्यार्थियों की संख्या भी अब बढ़ने लग पड़ी है। यह तो शिक्षकों की तरफ से निरंतर अभिभावकों से बच्चों की परफॉर्मेंस को लेकर राबता कायम रखा हुआ है इसी वजह से वीरवार को दूसरे दिन विद्यार्थियों की संख्या 30 फीसद बच्चे भी अधिक तक पहुंच गई है।

शिक्षकों की तरफ से अब रूटीन में पढ़ाई के कामकाज शुरू कर दिए हैं ताकि बच्चों की परफॉर्मेंस पर अब जल्दी से जल्दी ध्यान दिया जा सके और उनकी सालाना परीक्षाओं से पहले कमियों को दूर किया जा सके। विद्यार्थियों को शिक्षक निरंतर स्कूल में शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ-साथ संक्रमण से खुद को बचाने के लिए हाथों को निरंतर धोते रहने व सैनिटाइज करने प्रति भी जागरूक किया जा रहा है।

गौर हो की इससे पहले 7 फरवरी से पांचवी कक्षा के साथ प्राइमरी स्कूल खोल दिए गए थे जहां अब विद्यार्थियों की संख्या लगभग 80 फीसद से अधिक तक पहुंच चुकी हुई है। पांचवी कक्षा भी इस बार बोर्ड की होने की वजह से विद्यार्थियों की परफॉर्मेंस को सुधारने के लिए शिक्षक निरंतर जोर लगा रहे हैं और प्रत्येक बच्चे की परफॉर्मेंस पर भी नजर रख रहे हैं ताकि मिशन शत-प्रतिशत को भी साकार किया जा सके। इसी तरह से 9वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल 19 अक्टूबर से खोल दिए थे और उन कक्षाओं को भी एक्स्ट्रा कोचिंग देखकर उनकी परफॉर्मेस और डाउट्स को जल्द से जल्द क्लियर किया जा रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021