जागरण संवाददाता जालंधर : सिविल एयरपोर्ट आदमपुर का लगभग ढाई वर्ष से निर्माणाधीन टर्मिनल आगामी 37 दिन में हवाई यात्रियों को अपनी सेवाएं देने के लिए बनकर तैयार हो जाएगा। आदमपुर सिविल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का निर्माण कर रही निजी कंपनी की तरफ से जालंधर के सांसद चौधरी संतोख सिंह को आश्वासन दिया गया है कि आगामी 30 जून तक निर्माण कार्य निपटा लिया जाएगा। सांसद चौधरी संतोख सिंह मंगलवार को निर्माण कार्य की समीक्षा करने के लिए निर्माण साइट पर पहुंचे थे जहां उनके साथ एडीसी आशिका जैन, डायरेक्टर आदमपुर सिविल एयरपोर्ट कमलजीत कौर, मैनेजर मोहन पंवर समेत पीडब्ल्यूडी के अधिकारी एवं डीडीपीओ मौजूद थे।

निर्माण कार्य पर संतोष जाहिर करते हुए सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है नया टर्मिनल अस्तित्व में आने के बाद एयरबस ए320 किस्म के विमान आदमपुर से संचालित किए जा सकेंगे। सांसद चौधरी संतोख सिंह ने आदमपुर से एयरपोर्ट तक बनाई जा रही रोड का भी जायजा लिया और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से इस संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि जंगलात विभाग और जमीन के मुआवजे संबंधी कुछेक अड़चनें थीं, जिन्हें निपटा लिया गया है और संभवत आगामी अगस्त महीने तक रोड भी बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वह अति शीघ्र दिल्ली में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया से मुलाकात करने जा रहे हैं। इसके अलावा वह स्पाइसजेट प्रबंधन से भी मुलाकात करेंगे और उनसे अति शीघ्र आदमपुर से उड़ानें शुरू करने के लिए कहेंगे। उन्होंने कहा कि आदमपुर से दिल्ली एवं मुंबई के लिए पर्याप्त संख्या में यात्री फ्लाइट में जा रहे थे, जिस वजह से एयरलाइन को फ्लाइट दोबारा शुरू करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।

काबिले जिक्र है कि सिविल एयरपोर्ट आदमपुर के नए टर्मिनल का निर्माण मार्च 2019 में शुरू किया गया था, जिसे 2020 में कंप्लीट किया जाना था।

नया टर्मिनल 6000 वर्ग मीटर में बनाया जा रहा है। इसके बनने पर 2 एयरबस या बोइंग विमानों का आवागमन एक ही समय में हो सकेगा। नए टर्मिनल निर्माण में टैक्सी ट्रैक, विमानों को खड़ा करने के लिए एपरन, 300 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था, डेढ़ सौ वाहनों को खड़ा करने की क्षमता वाला पार्किंग एरिया, एयरलाइन ऑफिस, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ऑफिस, कैफेटेरिया आदि बनाए जाने हैं।

Edited By: Jagran