Move to Jagran APP

सीएचसी शाहकोट का किया निरीक्षण

अस्पतालों की नोहार बदलने के लिए शुरू की गई मुहिम Þकायाकल्प के तहत राज्य स्तरीय टीम ने शनिवार को सीएचसी शाहकोट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 02:42 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 06:10 AM (IST)
सीएचसी शाहकोट का किया निरीक्षण
सीएचसी शाहकोट का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, शाहकोट : स्वच्छ भारत अभियान के तहत अस्पतालों की तस्वीर बदलने के लिए शुरू की गई मुहिम 'कायाकल्प' के तहत राज्य स्तरीय टीम ने शनिवार को सीएचसी शाहकोट का निरीक्षण किया। इस मौके डॉक्टर ईशा शर्मा और नीतिजा कुमार दास की टीम ने अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम ने कैंपस, इमरजेंसी, ऑपरेशन थियेटर, लेबर रूम आदि का निरीक्षण कर ग्रेडिंग की। इसके बाद टीम ने अस्पताल का रिकॉर्ड जांचा। करीब तीन घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान टीम ने अस्पताल में नए बनाए गए हर्बल गार्डन और वर्मी कंपोस्ट प्लांट को भी देखा और नए प्रयासों के लिए स्टाफ को बधाई दी।

loksabha election banner

सीनियर मेडिकल अफसर डॉ अमरदीप सिंह दुग्गल ने कहा कि सरकार ने सरकारी अस्पताल की तस्वीर बदलने के लिए व एक स्टैंडर्ड कायम करने के लिए 'कायाकल्प' मुहिम की शुरू की है। इसके तहत अस्पताल को नियमों के मुताबिक साफ-फाई, मरीजों की देखभाल आदि के स्टैंडर्ड को बरकरार रखना होता है। इसके अलावा अस्पताल द्वारा प्राकृतिक स्त्रोतों के संरक्षण के लिए व लोगों को जागरूक करने के लिए जो अभियान चलाया जाता है, उनके आधार पर राज्य स्तरीय पर रैकिग की जाती है। उन्होंने कहा कि टीम ने उन्हें और स्टाफ को पहली कोशिश में ही दूसरे राउंड तक पहुंचने के लिए बधाई दी। इस मौके डॉक्टर रोशन लाल, डॉक्टर मनप्रीत सिंह, बीईई चंदन मिश्रा, स्टाफ नर्स जसविदर कौर सचदेवा, कमलप्रीत कौर, मनजीत कौर, सीमा, संदीप कौर, नीलम, संदीप, ज्योति, चीफ फार्मेसी अफसर हरीश चंद्र, फार्मेसी अफसर तरनदीप सिंह रूबी, कविता पब्बी, विशाल खन्ना, विशाल मसीह, दुर्गा गुप्ता, कंवलजीत सिंह, सुधीर नाहर, विनोद, करमजीत सिंह, सुखपाल सिंह, जसबीर सिंह, हरजिदर सिंह, वरिदर कुमार, विशाल लाल, अमृत, रविद्र नाथ गुप्ता, अमृतपाल, बलकार सिंह, लखबीर सिंह, अमनदीप सिंह, एलएचबी रजिदर पाल कौर, एएनएम नरेंद्र कौर आदि उपस्थित थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.