Move to Jagran APP

सेहत केंद्र नूरमहल जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत होगा कवर

संवाद सूत्र, नूरमहल : डिप्टी कमिश्नर व¨रदर कुमार शर्मा ने बुधवार को सरकारी दफ्तरों का अचानक दौरा

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 09:43 PM (IST)
सेहत केंद्र नूरमहल जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत होगा कवर
सेहत केंद्र नूरमहल जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत होगा कवर

संवाद सूत्र, नूरमहल : डिप्टी कमिश्नर व¨रदर कुमार शर्मा ने बुधवार को सरकारी दफ्तरों का अचानक दौरा कर पंजाब सरकार की नीतियों व प्रोग्रामों को लागू करने के लिए लोगों को प्रदान की जा रही रोजमर्रा की सेवाओं का जायजा लिया। प्राथमिक सेहत केंद्र का दौरा करने पर विभागीय अधिकारियों ने डीसी के ध्यान में सेहत केन्द्र के जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत कवर न करने का मामला लाया। इस पर डीसी ने कहा कि नूरमहल सेहत केंद्र को इस योजना के घेरे में लाया जाएगा।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि नूरमहल सेहत केंद्र में बच्चा पैदा होने के बाद माताओं को इस योजना का लाभ लेने के लिए अपना केस बिलगा के प्राइमरी सेहत केंद्र को भेजना पड़ता है। शर्मा ने सीनियर मेडिकल अफसर न¨रदर कुमारी को कहा कि वे इस संबंधी प्रस्ताव सिविल सर्जन दफ्तर जालंधर को तुरंत भेजें। इस योजना के तहत सरकारी सेहत केंद्र या अस्पताल में बच्चा पैदा करने वाली महिलाओं को ग्रामीण क्षेत्र में 700 रुपये व शहरी क्षेत्र में 600 रुपये दिए जाते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने डॉक्टरों व नर्सो की ड्यूटी रजिस्ट्रों की जांच की। साथ ही नशा छुड़ाओ केन्द्र नूरमहल का भी दौरा किया।

डीसी ने सब तहसील नूरमहल का दौरा कर नायब तहसीलदार को निर्देश दिए कि सब तहसील में रोजाना होने वाली रजिस्ट्रियों बारे मुकम्मल रिपोर्ट रोजाना शाम को डीसी दफ्तर भेजी जाए। साथ ही उन्होंने फर्द केन्द्र का भी दौरा किया। इस मौके पर एसडीएम फिल्लौर व¨रदरपाल सिंह बाजवा व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.