जासं, जालंधर। CBSE 10th Result Jalandhar सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट सेंट्रल बोर्ड और सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ऑफिशल  वेबसाइट cbse.nic.in पर घोषित कर दिया गया है। जालंधर में 30 स्कूलों के करीब 8 हजार स्टूडेंट्स का भविष्य इन नतीजों पर टिका है। 

सीबीएसई की ओर से मंगलवार को परिणाम की घोषणा की सूचना के बाद से स्टूडेंट्स, अभिभावक, शिक्षक और स्कूल प्रबंधक सुबह से ही बोर्ड की वेबसाइट पर टक-टकी लगाए बैठे हैं। विद्यार्थियो, अभिभावकों और शिक्षकों में रिजल्ट को लेकर जबरदस्त उत्सुकता दिखाई दे दे रही है। वे निरंतर बोर्ड की वेबसाइट पर अपडेट जानने के लिए कंप्यूटर स्क्रीन पर आंखें गड़ाए हैं। 

जिला स्तर पर मेरिट नहीं, स्टूडेंट्स को खुद देखना होगा परिणाम 

बता दे कि जालंधर में करीब 8 हजार विद्यार्थी करीब 30 स्कूलों को अपने नतीजों का बेसब्री से इंतजार है। जिला सीबीएसई कोऑर्डिनेटर डॉ. रश्मि विज का कहना है कि बोर्ड की तरफ से जिला स्तर पर तो कोई नतीजे नहीं निकाले जाते हैं। ना ही कोई मेरिट ऐसे में स्कूलों को अपने-अपने विद्यार्थियों का खुद ही नतीजा देखना पड़ता है। इसके अलावा कोई भी रिजल्ट कंपाइल नहीं किया जाता है जिससे की जिला स्तर पर मेरिट का पता चल सके।

12वीं के रिजल्ट के समय क्रैश हो गई थी वेबसाइट

पहले कई बार देखने में आया है कि बोर्ड की वेबसाइट रिजल्ट जारी होने के बाद क्रैश हो जाती है। बता दें कि 31 जुलाई को जब 12वीं का रिजल्ट आया था, तब भी बोर्ड की साइट लगभग 3 से 4 बार क्रैश हुई थी। 

कोविड की दूसरी लहर में रद कर दी गई थी परीक्षा

इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के कारण सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद कर दी थी। इसके बाद रिजल्ट बोर्ड ने रिजल्ट पिछले प्रदर्शन के आधार पर तैयार किए हैं। इसका फॉर्मूला पहले ही जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान सीमा से सटे पठानकोट में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम में गिरा, राहत एवं बचाव कार्य जारी

 

Edited By: Pankaj Dwivedi