Move to Jagran APP

बैंक कर्मियों की हड़तालः 230 करोड़ रुपये के चेक अटके, 220 करोड़ का लेन-देन प्रभावित

जिले में बुधवार को बैंकिंग गतिविधियां बंद रहने से करीब 450 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ है। न तो चेक क्लीयर हुए न ही कैश की ट्रांस्जेक्शन हुई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 04:16 PM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2018 04:16 PM (IST)
बैंक कर्मियों की हड़तालः 230 करोड़ रुपये के चेक अटके, 220 करोड़ का लेन-देन प्रभावित
बैंक कर्मियों की हड़तालः 230 करोड़ रुपये के चेक अटके, 220 करोड़ का लेन-देन प्रभावित

जागरण संवाददाता, जालंधर। बैंको के मर्जर को लेकर बुधवार को जिले के बैंक कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिले में बुधवार को बैंकिंग गतिविधियां बंद रहने से करीब 450 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ है। न तो चेक क्लीयर हुए न ही कैश की ट्रांस्जेक्शन हुई। इससे पहले बैंक कर्मचारी सुबह एसबीआई की मेन ब्रांच में एकत्रित हुए। इसमें हरेक बैंक की यूनियन के सदस्य शामिल हुए। उन्होंने विरोध स्वरूप रोष प्रदर्शन निकाला जो कि बैंक से होता हुआ ज्योति चौक, कंपनी बाग चौक से होते हुए स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की मेन ब्रांच में पहुंचा। यूनाइटेड फोरम आॅफ बैंक यूनियन के आह्वान पर हुई हड़ताल के दौरान बैंकों में सन्नाटा पसरा रहा।

loksabha election banner

फोरम के कन्वीनर अमृत लाल ने बताया कि बैंक आॅफ बड़ौदा, देना बैंक एवं विजया बैंक के विलय के सभी राष्ट्रीयकृत बैंक कर्मचारी हड़ताल में शामिल थे। सरकार बैंकों को अन्य बैंकों में मर्ज कर रही है। सरकार ने अभी तक 1-11-2017 का पे-रिवीजन नहीं किया है। सरकार मांगों को नजर करती है तो आने वाले दिनों में संघर्ष तेज किया जाएगा।

एसबीआई से डिप्टी जनरल सचिव कामरेड आरके धवन ने कहा कि सरकार व आईबीए ने अड़ियल रवैया एपना रखा है। मांगें मनवाने के लिए हड़ताल के सिवा कोई रास्ता नहीं है। कामरेड चरणजीत सिंह ने कहा कि बैंकों को कारपोरेट जगत को दिए जा चुके ऋण की रिकवरी करनी होगी। सरकार कोई ऋण रिकवरी के लिए सख्त कानून बनाना चाहिए। बैंक कर्मचारी पवन बस्सी व सुनील कुमार ने कहा कि सरकार खराब ऋणों की वसूली करें न कि बैंकों को विलय करें।
 

230 करोड़ रुपये के चेक अटके


जिले में तीन हजार कर्मचारी हड़ताल पर रहे। जिले की 800 ब्रांच व शहर की 380 ब्रांच के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। पहले दिन 23000 करीब चेक क्लीयर नहीं हो पाए। 230 करोड़ के चेक क्लीयर नहीं हुए। 220 करोड़ की कैश ट्रांस्जेक्शन नहीं हो पाई।
 

विरोध प्रदर्शन में ये रहे शामिल

विरोध मार्च के दौरान एसपीएस विर्क, कामरेड दिनेश, एचएस बीर, दिलीप शर्मा, सतीश भल्ला, नवन महाजम, विनोद शर्मा, विनय डोगरा, लवविश महाजन, अतुल, इंद्रजीत सिंह, अमित विज, राजेश वर्मा, गुरिंदर, अश्वनी व अन्य बैंक कर्मचारी उपस्थित थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.