Move to Jagran APP

जिस फील्ड में रुचि हो, उसी में करियर बनाएं छात्र; LKC में हुई वेबिनार एक्सपर्ट्स ने दिए करियर टिप्स

प्रिंसिपल डा. समरा ने कहा कि प्रत्येक की अपनी-अपनी काबलियत और हुनर होता है। बस जरूरत है उसे हुनर को पहचानने की। इसी उद्देश्य को मुख्य रखते हुए यह करियर टॉक करवाई गई ताकि सभी एक्सपर्ट्स से रूबरू होकर उनके तजुर्बों से कुछ सीख सकें।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 05:56 PM (IST)
जिस फील्ड में रुचि हो, उसी में करियर बनाएं छात्र; LKC में हुई वेबिनार एक्सपर्ट्स ने दिए करियर टिप्स
लायलपुर खालसा कॉलेज की वेबिनार में भाग लेते हुए एक्सपर्ट्स और छात्र।

जासं, जालंधर। लायलपुर खालसा कॉलेज के पोस्ट ग्रेजुएट फिजिक्स विभाग की तरफ से साइंस ग्रेजुएट्स के लिए करियर के मौके पर एक दिवसीय वेबिनार करवाया गया। इसमें जीएनडीयू के प्रोफेसर डा. अतुल खन्ना शामिल हुए। उनका स्वागत प्रिंसिपल डा. गुरपिंदर सिंह समरा और कोआर्डिनेटर डा. बलविंदर सिंह ने किया।

loksabha election banner

प्रिंसिपल डा. समरा ने कहा कि प्रत्येक की अपनी-अपनी काबलियत और हुनर होता है। बस जरूरत है उसे हुनर को पहचानने की। इसी उद्देश्य को मुख्य रखते हुए यह करियर टॉक करवाई गई ताकि सभी एक्सपर्ट्स से रूबरू होकर उनके तजुर्बों से कुछ सीख सकें। एक्सपर्ट्स ही बेहतर गाइड के रूप में रोल अदा करते हैं। वह मार्गदर्शक बनकर सभी को जागरूक करते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने कौशल को निखारते रहने के लिए प्रेरित किया।

जिस क्षेत्र में रुचि हो, उसी में करियर बनाएं छात्र

मुख्य वक्ता डा. अतुल खन्ना ने कहा कि करियर में मौकों की कोई कमी नहीं हैं। शर्त यही है कि सभी को अपने-अपने पसंदीदा फील्ड या फिर जिसमें करियर बनाना चाहते हैं, उसके प्रति पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने सरकारी क्षेत्रों में विभिन्न करियर की संभावनाओं और उनके लिए योग्यता के बारे में भी विद्यार्थियों को जागरूक किया ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी बेहतर करियर की राह चुन सकें।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे उसी फील्ड में करियर की राह तलाशें जिसमें उनकी अधिक रूचि है। इस मौके पर डॉ. नरवीर सिंह, डॉ. अमृतपाल सिंह, डॉ. रंजू महाजन, डॉ. नवनीत अरोड़ा, डॉ. रवनीत कौर, डॉ. मनदीप कौर और डॉ. अमनप्रीत कौर संधू आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Punjab Air Travel: अमृतसर एयरपोर्ट पर शिफ्ट हुए यात्री, अनलॉकिंग के बाद भी बंद है जालंधर से दिल्ली और जयपुर की फ्लाइट

यह भी पढ़ें - पंजाब के कबाड़ी ने 72 लाख में खरीदे Airforce के कबाड़ हो चुके छह हेलीकाप्टर, देखने के लिए उमड़े लोग; ले रहे सेल्फी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.