Move to Jagran APP

दोआबा और माझा की Hotel Industry में बूम, 16 नवंबर तक बुकिंग फुल Jalandhar News

श्री गुरु नानक देवी जी के प्रकाश पर्व में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से संगत भी पहुंच रही है जिन्होंने एडवांस में ही अपनी बुकिंग करवा रखी है।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 12:53 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 12:54 PM (IST)
दोआबा और माझा की Hotel Industry में बूम, 16 नवंबर तक बुकिंग फुल Jalandhar News
दोआबा और माझा की Hotel Industry में बूम, 16 नवंबर तक बुकिंग फुल Jalandhar News

जालंधर/अमृतसर, जेएनएन। श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व पर दोआबा और माझा की होटल इंडस्ट्री के लिए बूम लेकर आया है। होटलों में रहने के लिए कमरे और समारोह के लिए हाल भी इस समय उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। जालंधर समेत अमृतसर, कपूरथला, फगवाड़ा आदि तक के होटल पूरी तरह से बुक हो चुके हैं और किसी को भी मौके पर बुकिंग नहीं मिल रही है। अधिकतर होटलों की तरफ से आगामी 16 नवंबर तक कोई बुकिंग नहीं ली जा रही है।

prime article banner

माझा और दोआबा के होटलों में हुई भारी बुकिंग की मुख्य वजह यह रही कि सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में देश-विदेश की 550 शख्सियतें को रविवार को सम्मानित किया गया। यह शख्सियतें अपने परिवारों के साथ जालंधर पहुंची थीं। जगह की कमी के कारण उन्हें जालंधर के अलावा उन्हें अमृतसर और कपूरथला के होटलों में भी ठहराया गया। दूसरी सबसे बड़ी वजह यह है कि प्रकाश पर्व में हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से संगत भी पहुंच रही है, जिन्होंने एडवांस में ही अपनी बुकिंग करवा रखी है।

जालंधर के होटल न्यू कोर्ट प्रेसिडेंट के जनरल मैनेजर आदित्य अरोड़ा ने बुकिंग फुल होने की बात कही। अरोड़ा ने कहा कि आगामी दो-तीन दिन के लिए होटल में जगह उपलब्ध नहीं है। जालंधर के होटल एम्बेसडर के प्रत्यूष दास ने भी शनिवार से लेकर आगामी 16 नवंबर तक होटल में कोई कमरा उपलब्ध न होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि जालंधर के लगभग सभी होटल फुल हो चुके हैं।

गुरु नगरी के होटल-सरायों के 9585 कमरे बुक

सुल्तानपुर लोधी और श्री करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) के दर्शन दीदार के लिए बड़ी संख्या में संगत गुरु नगरी पहुंचना शुरू हो गई है। पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि संगत अमृतसर पहुंचने के बाद आगे बढ़ेगी और ऐसा हो भी रहा है। यही वजह है कि शहर के छोटे बड़े होटलों, सरायों और गेस्ट हाउस में बने हुए लगभग 9585 कमरे बुक हो चुके हैैं। बुकिंग के लिए वेटिंग भी लगातार लंबी होती जा रही है। करीब 60 फीसद बुकिंग हो चुकी है और ऑनलाइन बुकिंग भी लगातार जारी है। उधर, एयरपोर्ट अथारिटी के अधिकारियों के अनुसार दो दर्जन से ज्यादा फ्लाइट्स में आने जाने वालों की संख्या रूटीन से ज्यादा है। यह फ्लाइट्स लगभग फुल हैैं। यही हाल रेलवे का भी है जहां से रोजाना तीन हजार से ज्यादा रेल टिकट बुक की जा रही हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.