Move to Jagran APP

'बजाओ ढोल, खोलो पोल' रैली में कैप्टन सरकार पर बरसे सुखबीर

भाजपा की 'बजाओ ढोल, खोलो पोल' रैली में अकाली प्रधान व पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खाली खजाने के दावे पर कड़ा प्रहार किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 08:36 PM (IST)
'बजाओ ढोल, खोलो पोल' रैली में कैप्टन सरकार पर बरसे सुखबीर
'बजाओ ढोल, खोलो पोल' रैली में कैप्टन सरकार पर बरसे सुखबीर

जेएनएन, जालंधर। अकाली दल के प्रधान एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा की 'बजाओ ढोल, खोलो पोल' रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खाली खजाने के दावे पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा, जीएसटी लागू होने के बाद राज्य में इस साल जीएसटी से साढे 26 हजार करोड़ रुपये की आमदनी हुई है, जबकि पहले वैट से 20 हजार करोड़ रुपये सालाना की आमदनी होती थी।

loksabha election banner

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने नाम लिए बिना कैप्टन सरकार पर हमला किया। उन्होंने पूछा कि कैप्टन बताएं खजाना कैसे खाली हो  गया? हर साल स्टांप ड्यूटी से सरकार को 4000 करोड़ रुपये मिलते हैं क्या सरकार ने रजिस्ट्रियों पर स्टांप ड्यूटी लेना बंद कर दिया है? अगर नहीं तो खजाना कैसे खाली हो गया? हर साल 5000 करोड़ रुपये  एक्साइज से सरकारी खजाने को मिलते हैं, क्या सरकार ने शराब पर टैक्स लगाना बंद कर दिया है। अगर नहीं किया तो खजाना कहां से खाली हो गया?

सुखबीर ने कहा कि खाली खजाना तो सिर्फ कैप्टन सरकार की नाकामयाबी का एक बहाना है जो मुख्यमंत्री अपने ऑफिस में बैठकर काम नहीं कर सकता है वह अपने अधिकारियों से काम नहीं ले सकता है तो खजाना तो खाली होगा ही। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पहले से चल रहे विकास कार्य ठप करा दिए। सूबे में 24000 सेवा केंद्रों में से 16 हजार से अधिक सेवा केंद्र बंद करा दिए। स्कूल बंद करा दिए, बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिल रही है, नीले कार्ड धारकों को अनाज नहीं मिल रहा है। फिर भी खजाना कैसे खाली हो गया?

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा पंजाब पंजाबी और पंजाब के नौजवानों की असल कोई दुश्मन है तो वह है कांग्रेस सरकार। उन्होंने कहा कांग्रेस को अगर बदला लेना है तो अकाली दल से ले, पंजाब के नौजवानों से तो नहीं। पिछले 5 सालों में कांग्रेस के नेता सूबे के नौजवानों को नशेड़ी बताते रहे  कैप्टन अमरिंदर सिंह जवाब दें अगर पंजाब के नौजवान नशेड़ी हैं तो उन्होंने किस हॉस्पिटल में भर्ती कराकर इलाज कराया। कम से कम पंजाब की नौजवानी को बदनाम न करें।

उन्होंने कहा कि हर चुनाव में झूठे दावे कर वोट बटोरने वाले केजरीवाल को तो अक्ल आ गई उसने माफी मांग ली, लेकिन माफी नौजवानों से मांगनी चाहिए। पंजाब प्रदेश भाजपा के प्रधान एवं केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा अकाली-भाजपा सरकार में जो विकास के काम हुए थे कांग्रेस सरकार आज उन्हीं का उद्घाटन करके वाहवाही लूट रही है।

उन्होंने कहा, चाहे मोहाली एयरपोर्ट हो, अमृतसर एयरपोर्ट हो या फिर आदमपुर में शुरू होने वाला एयरपोर्ट हो यह सारे काम बादल सरकार में हुए हैं आदमपुर एयरपोर्ट के लिए जमीन  बादल सरकार में उपलब्ध कराई गई, लेकिन कैप्टन सरकार के नुमाइंदे राज्य की जनता को गुमराह करने के लिए खुद दावे करते नजर आ रहे हैं लेकिन जनता सच्चाई जानती है। जनता आने वाले चुनावों में कांग्रेस को करारा जवाब देगी। इस मौके पर पूर्व मंत्री विक्रमजीत सिंह मजीठिया, पूर्व निकाय मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व भाजपा अध्यक्ष प्रोफेसर  राजेंद्र भंडारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अविनाश राय खन्ना सहित कई बड़े नेता पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल अनुभवहीन नेता, मानहानि का बोझ घटाने के लिए मांगी माफी : कैप्‍टन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.