Move to Jagran APP

जालंधर में आप नेता एलपीजी से भरा सिलेंडर लेकर पहुंच गए पुतला फूंकने, टला बड़ा हादसा

जालंधर में आप के प्रदर्शन में पुतला फूंके जाने के ठीक पहले तक भी किसी को यह जानकारी ही नहीं थी कि सिलेंडर में एलपीजी भी भरी हुई है। जब आप नेता रोष प्रदर्शन करते हुए फोटो खिंचवाने के लिए सिलेंडर उठाने लगे तो सिलेंडर भारी निकला।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 08:58 AM (IST)
जालंधर में आप नेता एलपीजी से भरा सिलेंडर लेकर पहुंच गए पुतला फूंकने, टला बड़ा हादसा
जालंधर में शुक्रवार को भरा गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन करते हुए आप नेता। (जागरण)

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। पेट्रोल, डीजल व एलपीजी की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से केंद्र का पुतला फूंकने की योजना शुक्रवार को आगजनी या धमाके जैसी गंभीर घटना की वजह भी बन सकती थी। केंद्र का पुतला फूंकने पहुंचे आम आदमी वर्कर अपने साथ एलपीजी का भरा हुआ सिलेंडर ही लेकर पहुंच गए। आप जालंधर की तरफ से शुक्रवार को डीसी ऑफिस के समक्ष पेट्रोल डीजल एवं एलपीजी की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने की घोषणा की गई थी। इसी रोष प्रदर्शन के तहत केंद्र का पुतला फूंका जाना था और उसके बाद डीसी को ज्ञापन सौंपा जाना था। आप कार्यकर्ता प्रदर्शन को प्रभावी बनाने के उद्देश्य से एलपीजी सिलेंडर भी साथ लेकर आए थे।

loksabha election banner

पुतला फूंके जाने के ठीक पहले तक भी किसी को यह जानकारी ही नहीं थी कि सिलेंडर में एलपीजी भी भरी हुई है। जब आप नेता रोष प्रदर्शन करते हुए फोटो खिंचवाने के लिए सिलेंडर उठाने लगे तो सिलेंडर भारी निकला। तब पता चला कि सिलेंडर में तो एलपीजी भी भरी हुई है। तब भी किसी ने इसको गंभीरता से नहीं लिया। जब किसी अकेले आदमी से सिलेंडर नहीं उठाया गया तो तीन-चार लोगों ने मिलकर एलपीजी का सिलेंडर उठा दिया और फोटो खिंचवा लिए। इसके बाद केंद्र का पुतला फूंका जाने लगा और तब भी एलपीजी सिलेंडर उसके करीब ही रहा।

हालांकि बाद में जब सिलेंडर में एलपीजी होने का पता कुछ वरिष्ठ नेताओं को चला तो उन्होंने सिलेंडर को पुतले से दूर करवाया। मौके पर ही आप के कुछ नेताओं ने अपना नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर सिलेंडर में एलपीजी भरी होने की पुष्टि भी की और कहा कि सिलेंडर भारी होने की वजह से ही अकेले किसी से उठाया नहीं जा सका।

शहरी प्रधान का सिलेंडर में गैस होने से इनकार

हालांकि आप की जिला प्रधान शहरी राजविंदर कौर ने सिलेंडर में एलपीजी भरी होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि सिलेंडर उन्हीं का था और उन्हीं ने किसी की ड्यूटी लगाई थी कि सिलेंडर लेकर धरना स्थल पर पहुंच जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.