Move to Jagran APP

भारत पेट्रोलियम के उपभोक्ता वाट्सएप पर बुक करवा सकेंगे रसोई गैस, जानें नंबर

आपको 1800224344 नंबर पर वाट्सएप कर अपनी गैस की बुकिंग के लिए उपभोक्ता नंबर डालना होगा। इस नंबर के मार्फत वितरक को भी सूचित कर दिया जाएगा।

By Edited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 01:15 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 01:08 PM (IST)
भारत पेट्रोलियम के उपभोक्ता वाट्सएप पर बुक करवा सकेंगे रसोई गैस, जानें नंबर
भारत पेट्रोलियम के उपभोक्ता वाट्सएप पर बुक करवा सकेंगे रसोई गैस, जानें नंबर

जालंधर [शाम सहगल]। रसोई गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग करवाने में परेशानियों का सामना कर रहे उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। उपभोक्ता अब अपने मोबाइल से वाट्सएप करके भी रिफिल की बुकिंग करवा सकते हैं। इसकी शुरुआत अभी भारत पेट्रोलियम ने की है। इसके लिए कंपनी द्वारा स्मार्ट लाइन नंबर जारी किया गया है। कंपनी द्वारा शुरू की गई इस सुविधा का बाद इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम भी अपने उपभोक्ताओं को उक्त सुविधा दे सकते हैं।

loksabha election banner

तीनों आयल कंपनियां भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने उपभोक्ताओं को गैस वितरक के पास जाकर गैस बुक करवाने की बजाय ऑनलाइन गैस बुकिंग की सुविधा मोबाइल पर दी हुई है। बावजूद इसके कई उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर बुक करवाने के लिए कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। मोबाइल पर बुकिंग ना होने के चलते कई बार उपभोक्ताओं को गैस वितरक के पास चक्कर लगाने पड़ते हैं। ऐसे में अब ऑयल कंपनी भारत पेट्रोलियम ने अपने उपभोक्ताओं के लिए व्हाट्सएप पर गैस बुकिंग की सुविधा दी है।

जारी किया स्मार्ट लाइन नंबर

इस बारे में भारत पेट्रोलियम के सेल्स ऑफिसर एलपीजी नवजीत नवतेज सिंह बताते हैं कि उपभोक्ताओं के लिए स्मार्ट लाइन नंबर 1800224344 नंबर जारी किया गया है। उपभोक्ता को इन नंबर वाट्सएप कर अपनी गैस की बुकिंग के लिए उपभोक्ता नंबर डालना होगा। इस नंबर के मार्फत वितरक को भी सूचित कर दिया जाएगा।

वितरक को भी रहेगी आसानी

कमल गैस सर्विस के अंशदीप सिंह बताते हैं कि वाट्सएप पर गैस की बुकिंग से वितरक को भी आसानी रहेगी। जैसे ही उपभोक्ता अपने रजिस्टर्ड नंबर से गैस की बुकिंग करवाएंगे तो उसकी सूचना तुरंत वितरक के पास फीड उपभोक्ता नंबर तक पहुंचाए जाएगी। इससे उपभोक्ता को तुरंत सिलेंडर की सप्लाई देने में भी आसानी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.