Move to Jagran APP

Bharat Bandh: बैंकों में हड़ताल से 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित, 150 करोड़ के चेक नहीं हुए क्लीयर

हड़ताल के चलते 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। 150 करोड़ कैश लेनदेन नहीं हुआ व 150 करोड़ के चेक क्लीयर नहीं हुए। हड़ताल के दौरान जिले की 300 शाखाएं खुली हुई थी।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 09:26 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 09:26 AM (IST)
Bharat Bandh: बैंकों में हड़ताल से 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित, 150 करोड़ के चेक नहीं हुए क्लीयर
Bharat Bandh: बैंकों में हड़ताल से 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित, 150 करोड़ के चेक नहीं हुए क्लीयर

जालंधर, जेएनएन। ट्रेड यूनियन की हड़ताल के चलते जिले के बैंकों में कामकाज प्रभावित हुआ है। एसबीआइ व कई प्राइवेट बैंक खुले हुए थे, जबकि अन्य बैंक की शाखाओं में काम नहीं हो रहा था। बैंक कर्मचारियों ने लंबित मांगों को लेकर पंजाब एंड सिंध बैंक के ऑफिस के बाहर एकत्रित होकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बैंक मर्ज की नीति सरासर गलत है। कारपोरेट जगत के दिया गया करोड़ों रुपये का ऋण एनपीए होने के कगार पर है। बैंक घाटे में जा रहे हैं। जनता का पैसा कारपोरेट जगत से जुड़े लोगों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंकों में नई भर्ती नहीं खोली जा रही है। हालांकि हड़ताल के दौरान जिले की 300 शाखाएं खुली हुई थी।

loksabha election banner

बैंक ऑफ बड़ौदा इंप्लाइज एसोसिएशन नॉर्थ जोन के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी व पंजाब बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन के आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी कंवलजीत सिंह कालरा ने बताया कि 300 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। 150 करोड़ कैश लेनदेन नहीं हुआ व 150 करोड़ के चेक क्लीयर नहीं हुए। इस अवसर पर एसपीएस विर्क, दिलीप पाठक, जसविंदर सिंह, संजीव भल्ला, राकेश पराशर, किशन सिंह, अरविंदर ठाकुर, विपन जोशी उपस्थित रहे।

एसबीआइ की 57 शाखाएं खुली रहीं

हड़ताल के दौरान जिले की एसबीआइ की 57 शाखाएं खुली रहीं। इसलिए शहरवासियों की नकदी के लेन-देन को लेकर दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। इसके साथ ही प्राइवेट बैंकों के एटीएम खुले हुए थे। अधिकरतर शहरवासी एटीएम से नकदी निकाल रहे थे। हड़ताल में शामिल बैंकों के एटीएम में नकदी मौजूद थी।

एक दिन में नहीं हुई 500 पालिसी

ट्रेड यूनियन की हड़ताल से एलआइसी का करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ है। एक दिन की हड़ताल से जालंधर डिवीजन में 500 पॉलिसी नहीं हुई। इससे करीब पांच करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.