Move to Jagran APP

चुनाव आयोग को चुनाव खर्च कम करने का प्रावधान करना चाहिए

गर्मी में दोपहर को शहर के बाजार सूने हो जाते हैं। यहां तक कि दुकानदारों को टाइम पास करना भी मुश्किल हो जाता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 07:59 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 07:59 PM (IST)
चुनाव आयोग को चुनाव खर्च कम करने का प्रावधान करना चाहिए
चुनाव आयोग को चुनाव खर्च कम करने का प्रावधान करना चाहिए

जागरण संवाददाता, जालंधर : गर्मी में दोपहर को शहर के बाजार सूने हो जाते हैं। यहां तक कि दुकानदारों को टाइम पास करना भी मुश्किल हो जाता है। जिसके चलते वह आपस में बातचीत कर समय व्यतीत करते हैं। ऐसी ही स्थिति भैरों बाजार माई हीरां गेट बाजार में बनी हुई थी। कारोबार में मंदे से शुरू हुई बातचीत चुनावी कैंपेंन पर पहुंच गई। जिसकी शुरुआत राजीव कुमार चिटू ने करते हुए कहा कि चुनावों की घोषणा भले ही तीन माह पहले कर दी गई थी। लेकिन, बाजारों में चुनाव की रौनक आज देखने को मिली है। गली-मोहल्लों में निकाले जा रहे रोड शो अब चुनाव का एहसास करवा रहे हैं। अभी वह अपनी बात कर ही रहे थे कि इस बीच अन्य दुकानदार गुरमुख सिंह ने अपनी राय रखी। वह बोले कि चुनाव पर होने वाला तमाम खर्चा तो लोगों के ऊपर ही पड़ेगा। ऐसे में कम से कम खर्च करने का प्रावधान भी तय किया जाना चाहिए। यह पहल चुनाव आयोग द्वारा करनी होगी।

loksabha election banner

चुनाव की चर्चा तेज हुई तो गौरव चावला भी खुद को रोका न सके। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में लोगों को उलझा कर सत्ता हासिल करने वाले अधिकतर राजनीतिक पार्टियां विकास करवाने को लेकर चुप्पी साध लेती है। पिछले कई साल से ऐसे ही होता रहा है। उनकी बात पर सहमति देते हुए बब्बू कपूर बोले कि हकीकत यही है। चुनाव के दौरान बड़े-बड़े वादे करके वोट बटोरने वाले नेता सत्ता के नशे में जनता को भूल जाते हैं। वहीं अन्य दुकानदार ओम प्रकाश ने कहा कि देश में यह नई बात नहीं है। तमाम वादे करने से लेकर चुनावी घोषणा पत्र तक केवल वोट बटोरने तक ही सीमित है। जिसका जवाब देने का अवसर मतदान के दौरान लोगों को मिलता है। जिस का जवाब जनता को देना चाहिए। वहीं, दीपक अरोड़ा ने कहा कि इसके लिए अधिक से अधिक लोगों को अपने मत का इस्मेताल करना होगा। प्रवीण तलवाड़ ने भी उनकी बात पर सहमति देते हुए कहा कि सभी दुकानदारों को काम पर आने से पहले अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वाह करना होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.