दीपक कुमार करतारपुर

स्कूल शिक्षा बोर्डपंजाब की ओर से बाल दिवस पर प्री-प्राईमरी 3 से 6 वर्ष के बच्चों की सरकारी प्राईमरी स्कूलों में जोर-शोर व उत्साह से क्लासों का आरंभ किया गया। करतारपुर आर्यनगर स्थित बीपीईओ माधवी लता की देखरेख में श्रुति शुक्ला (एससीईआरटी) ने प्री-प्राइमरी कक्षा का शुभारंभ किया। उनके साथ जिला कोआर्डीनेटर व¨रदर कुमार भी मौजूद थे। मैडम श्रुति शुक्ला ने करतारपुर ब्लॉक के दौरे के दौरान आर्य नगर, पाडा पिंड के अलावा सरायखास के स्कूलों का दौरा कर निरीक्षण भी किया। इस संबंधी बीपीईओ माधवी लता ने बताया कि करतारपुर ब्लाक के 45 प्राइमरी स्कूलों में 300 के करीब बच्चों की उपस्थिति रही। माधवी लता ने बताया कि ब्लाक आर्यनगर, भठ्ठे, पाडा पिंड, फाजलपुर, अंबगढ़ इत्यादि का दौरा किया। इस दौरान अध्यापकों की कड़ी मेहनत दिख रही थी। क्लासों को खूब अच्छी तरह से सजाया हुआ और छोटे बच्चे खिलौनों से खेल रहे थे। कुछ स्कूलों में अध्यापक बच्चों के साथ व्यस्त थी।

गत कई दिनों से अध्यापकों को इन क्लासों के प्रति सर्च चल रहा था। मंगलवार को पहले दिन बच्चों को घरों से लाया गया।

दैनिक जागरण से बातचीत दौरान श्रुति शुक्ला ने कहा कि प्री-प्राइमरी क्लासें शुरू होने से बच्चों की पढ़ाई के प्रति बेसिक नींव पक्की होगी और बच्चें अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। वहीं प्राइमरी स्कूलों का दाखिला भी बढ़ेगा। श्रुति शुक्ला ने कहा कि सरकार द्वारा उठाया कदम प्रशंसा वाला है। जिससे सारे बच्चों का पढ़ो और पढ़ाओ पंजाब का कंसेप्ट पूरा होगा। स्टाफ व ग्रांट की कमी पूरी होगी। उन्होंने कहा कि अध्यापक व ग्राम पंचायत इसके प्रति जुट गए हैं। यह कार्य पूरी तरह सफल होगा।

इस अवसर पर बलवीर सिंह (सीएसटी), मनजिंदर सिंह, दमनप्रीत कौर, इन्द्रजीत कौर, नरदेव सिंह, रमेश कुमार, दलवीर सिंह, रीना, मनजिंदर सिंह, गुरविंदर कौर, वीके महिमी, चेयरपर्सन जसविंदर कौर के अलावा अध्यापकगण उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!