Move to Jagran APP

Teachers Protest In Jalandhar: शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर का घेराव कर रहे टीचराें पर लाठीचार्ज, 2 शिक्षिकाएं घायल

जालंधर में शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर धरने पर बैठे टीचरों को बुधवार काे पुलिस ने लाठियों से पीटा। फाजिल्का से कुलविंदर कौर और सुनीता काे घायल अवस्था में सिविल अस्पताल में एडमिट करवाया गया है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 10:07 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 02:54 PM (IST)
Teachers Protest In Jalandhar: शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर का घेराव कर रहे टीचराें पर लाठीचार्ज, 2 शिक्षिकाएं घायल
मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान अध्यापकों व पुलिस बल में हाथापाई भी हुई।

जागरण संवाददाता, जालंधर। शिक्षा मंत्री परगट सिंह के घर के बाहर धरने पर बैठे टीचरों को बुधवार काे पुलिस ने लाठीचार्ज किया। बीएड टेट पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन को शिक्षा मंत्री की तरफ से बुधवार को मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात कर उनकी मांगों संबंधी एजेंडा प्रस्तुत करने का आश्वासन मिला था मगर अभी तक ना तो सरकार और ना ही प्रशासन की तरफ से कोई भी कार्रवाई करने संबंधी सूचना किए जाने के विरोध में शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री का कोठी का घेराव किया। इस बार शिक्षकों गुस्सा कुछ पहले 3 प्रदर्शनों के मुकाबले कुछ ज्यादा ही दिखा। जिन्होंने आते ही बैरिकेड उखाड़ने के साथ-साथ पुलिस की तरफ से लाएंगे नाखून को तोड़ने की कोशिश की। 

loksabha election banner

इस दौरान पुलिस और शिक्षकों के बीच जमकर हंगामा हुआ और बात हाथापाई पर पहुंच गई। इस बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। इस बीच 2 शिक्षिकाएं कुलविंदर कौर और सुनीता घायल हो गई हैं, जिनके सिर पर लाठियां लगने से वह घायल हो गई हैं और उन्हें सिविल अस्पताल भेजा गया है। इसके अलावा भी कई शिक्षक खींचतान की वजह से मामूली मामूली रुप से चोटिल हुए हैं। शिक्षकों का आरोप है कि वे अपने हक मांगने के लिए सड़क पर आए हैं और उन्हें शिक्षा मंत्री की तरफ से बीते दिन के प्रदर्शन के दौरान आश्वासन दिया था कि वह आज तक उनकी मांगों संबंधी मुख्यमंत्री से मिलकर सारे मसले हल करवाएंगे। मगर हुआ कुछ नहीं यही कारण है कि वह फिर से अपने हक के बारे में जाने के लिए आए थे।

इस दौरान पुलिस की तरफ से उन पर लाठियां बरसाई गई है जिनमें उनकी 2 साथी बुरी तरह से घायल हुई है जबकि बाकियों को मामूली मामूली चोटें लगी हैं। सरकार और प्रशासन की इस तरह की लापरवाही और हरकत से अध्यापकों में बेहद रोष है और वे अपनी मांगों पर अड़े रहेंगे और अब जब तक उनकी मांगों पर गौर नहीं किया जाता और नोटिफिकेशन नहीं जारी किया जाता वह पीछे नहीं हटेंगे

जालंधर में शिक्षा मंत्री की काेठी का घेराव करते समय पुलिस से उलझते अध्यापक। (जागरण)

यह भी पढ़ें-बादल परिवार की जब्त बसाें काे छाेड़ने के आदेश पर हंगामा, बठिंडा में राेडवेज मुलाजिमाें ने किया बस स्टैंड जाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.