Move to Jagran APP

Jalandhar Teachers Protest: बेरोजगार शिक्षक मनीष हिम्मत हारने वालों में नहीं, संगरूर में भी 72 दिन टंकी पर बिताए थे

बीएड टीईटी पास बेरोजगार शिक्षक मनीष 20 दिनों से जालंधर बस अड्डा पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। वह पहले भी 72 दिनों तक संगरूर में पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर चुके हैं। वहां भी उनकी तबीयत बिगड़ी मगर वह डटे रहे थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 02:58 PM (IST)
Jalandhar Teachers Protest: बेरोजगार शिक्षक मनीष हिम्मत हारने वालों में नहीं, संगरूर में भी 72 दिन टंकी पर बिताए थे
जालंधर में जसवंत टंकी पर चढ़े दूसरे साथी मनीष फाजिल्का (पीली टी-शर्ट) का जन्मदिन मनाते हुए व अन्य।

अंकित शर्मा, जालंधर। बीएड टीईटी पास बेरोजगार टीचर्स यूनियन के सदस्य मनीष फाजिल्का 20 दिनों से जालंधर बस अड्डा पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। तबीयत बिगड़ने पर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है। सोमवार को डाक्टर की सलाह दरकिनार करके वे धरना जारी रखे हुए हैं। डाक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी पर वे नहीं माने। उन्होंने कि वे अपने साथी शिक्षकों के छेड़े संघर्ष को बीच में छोड़कर नहीं जाएंगे। टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करना मनीष के लिए कोई नहीं बात नहीं है। वह पहले भी 72 दिनों तक संगरूर में पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर चुके हैं। वहां भी उनकी तबीयत बिगड़ी मगर वह डटे रहे थे।

loksabha election banner

चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री और विधायक परगट सिंह के शिक्षा और खेल मंत्री बनने के बाद वे 27 अक्टूबर की रात को ही टंकी से उतरकर जालंधर बस अड्डा में पहुंच गए थे। वह रात में पानी की टंकी पर चढ़ गए और तब से वहीं डटे हुए हैं। उसके अगले दिन यानी कि 28 अक्टूबर को जसवंत घुबाया भी पानी की टंकी पर चढ़कर उनका साथ देने पहुंच गए।

27 अक्टूबर से टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक मनीष फाजिल्का।

टंकी पर केक काटकर मनाया जसवंत का जन्मदिन

जसवंत घुबाया का मंगलवार को जन्मदिन भी है। ऐसे में वे अपने प्रदर्शन को रोककर खुशी मनाने के बजाय टंकी पर अपने प्रदर्शन को जारी रख रहे हैं। यूनियन के साथियों ने टंकी चढ़कर उनके पास तक केक पहुंचाया। फिर उन्होंने मिलकर जसवंत का जन्मदिन मनाया।

जब तक नोटिफिकेशन नहीं निकलता, टंकी से नहीं उतरेंगे

जसवंत घुबाया ने कहा कि 35 साल की उम्र हो गई है। वे पहली बार टंकी पर चढ़कर परिवार से दूर अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने दीवाली भी टंकी पर ही मनाई थी। जब तक सरकार नोटिस जारी नहीं करती, वह टंकी पर ही विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें - इस बार पाकिस्तानी जेल में भारतीयों पर जुल्म नहीं, वतन लौटे मछुआरे बोले- हमें वैक्सीन लगाई, चिकन और बिरयानी खिलाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.