Move to Jagran APP

16 करोड़ रुपये से होगा ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प

मेयर जगदीश राजा के नेतृत्व में हुई इस बैठक में विधायक बावा हैनरी, विधायक सुशील ¨रकू के अलावा कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा, ज्वॉइंट कमिश्नर आशिका जैन और ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 04:30 PM (IST)
16 करोड़ रुपये से होगा ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प
16 करोड़ रुपये से होगा ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प

जासं, जालंधर : शहर के ट्रांसपोर्ट नगर का कायाकल्प होगा। टूटी-फूटी सड़कों को नए सिरे से बनाने के साथ ही इलाके में ट्रकों एवं बड़े वाहनों के लिए पार्किग बनाई जाएगी। नॉर्थ हलके के विधायक बावा हैनरी की मांग पर 16 करोड़ रुपये के ट्रांसपोर्ट नगर की कायाकल्प करने के प्रोजेक्ट पर सोमवार को मॉडल टाउन स्थित मेयर हाउस में बैठक हुई। मेयर जगदीश राजा के नेतृत्व में हुई इस बैठक में विधायक बावा हैनरी, विधायक सुशील ¨रकू के अलावा कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा, ज्वॉइंट कमिश्नर आशिका जैन और ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। बीते शुक्रवार को विधायक बावा हैनरी ने मेयर और कमिश्नर को ट्रांसपोर्ट नगर का दौरा करवाकर वहां के हालात से रूबरू करवाया था। इस दौरान उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर में सड़कें, स्ट्रीट लाइट, टॉयलेट कांप्लेक्स, पार्किग आदि के लिए करीब 16 करोड़ के प्रोजेक्ट पर जल्द काम शुरू करने की मांग की थी।

loksabha election banner

बैठक में विधायक बावा हैनरी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर में पार्किंग बनने से शहर में जहां-तहां गाड़ी खड़ी करने की समस्या का समाधान हो जाएगा। इससे सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। वहीं, विधायक ¨रकू ने खराब स्ट्रीट लाइट और सीवरेज व्यवस्था पर गहरी नाराजगी जताई।

प्रोजेक्ट में होंगे ये काम

-ट्रकों आदि के लिए पार्किग

-सड़कों का निर्माण और मरम्मत

-सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे

-सीवरेज सिस्टम को ठीक किया जाएगा

-चार से पांच टायलेट बनेंगे

-डिस्पेंसरी की व्यवस्था

-जलभराव रोकने के लिए स्टार्म सीवर

एक महीने में डीपीआर तैयार हो जाएगी। छह महीने में प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

-दीपर्वा लाकड़ा, कमिश्नर नगर निगम। ट्रांसपोर्टर्स एंट्री फीस देने को तैयार

बैठक में मौजूद ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने निगम प्रशासन को आश्वासन दिया कि ट्रांसपोर्ट नगर में यदि निगम उन्हें सुविधाएं देता है तो वे पटेल चौक आदि इलाकों से ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट हो जाएंगे। इससे पटेल चौक और आसपास के इलाकों में सड़क किनारे ट्रकों एवं अन्य बड़े वाहनों की अवैध पार्किग भी नहीं होगी। ट्रांसपोर्टर्स ने कहा कि चूंकि निगम के वित्तीय हालात बहुत अच्छे नहीं हैं, अगर निगम उन्हें सुविधाएं देता है तो वे वाहनों की एंट्री फीस देने को भी तैयार हैं। तय किया गया कि 100 रुपये से लेकर 60 या 70 रुपये तक अलग-अलग श्रेणी के वाहनों की फीस रखी जाएगी।

गलियों में सीवरेज की सफाई के लिए छोटी मशीनें

बैठक में सीवरेज समस्या पर भी चर्चा हुई। कमिश्नर लाकड़ा ने बताया कि गलियों में सीवरेज की सफाई के लिए छोटी मशीनें ठेके पर ली जाएंगी। 22 लाख रुपये के काम के लिए जल्द ही टेंडर कर दिए जाएंगे। हाउस में इस संबंध में प्रस्ताव पारित कराया जा चुका है। प्रीत नगर, सोढल प्रोजेक्ट पर भी जल्द शुरू होगा काम

शहर के प्रीत नगर, सोढल रोड पर बारिश के बाद कई-कई फुट तक पानी भर जाने की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए पूर्व विधायक केडी भंडारी ने स्टार्म सीवर का प्रोजेक्ट बनाया था। विधानसभा चुनाव होने के बाद कांग्रेस सरकार ने यह प्रोजेक्ट रोक दिया था। इससे समस्या जस की तस बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बैठक में इस प्रोजेक्ट पर भी कुछ बदलाव के साथ जल्द काम शुरू करने का फैसला लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.