जालंधर, जेएनएन। थाना पतारा पुलिस ने पंचायती बजट और जमीन के ठेके में गबन के आरोप में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। चारों के खिलाफ धोखाधड़ी और सरकारी खजाने का गलत इस्तेमाल करने पर केस दर्ज किया है। आरोपितों की पहचान पतारा के गांव खिचीपुर निवासी पूर्व सरपंच चमन कौर, पूर्व पंच सवन चंद, दुकानदार हरबंस लाल और बीडीपीओ आदमपुर सुखदेव सिंह के रूप में हुई है।

सभी पर आरोप है कि उन्होंने पंचायती बजट में गबन करते हुए और गांव के जमीन के ठेके व गांव के श्मशानघाटों के सफेदे के पेड़ बेचकर 12.85 लाख रुपये का गबन किया है। जांच में पाया गया कि आरोपितों ने मिलकर पंचायती बजट के 50 हजार रुपये, गांव के श्मशानघाटों से सफेदे के पेड़ बेचकर पांच लाख 35 हजार रुपये और जमीन के ठेके के सात लाख रुपये आपस में बांट लिए।

थाना पतारा के एसएचओ दलजीत सिंह ने बताया कि पतारा में पहले रह चुके एसएचओ सोमनाथ के समय में उक्त मामले की शिकायत आने पर हाल ही में जांच मुकम्मल हुई, जिसके बाद एसएसपी दफ्तर के आदेशों पर उक्त आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा 406, 408, 409, 419, 420, 465, 467, 468, 471 और 120-बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!